मैक्सिको में मेयर को पिक अप ट्रक से बांध कर घसीटा, वीडियो वायरल

Thursday, Oct 10, 2019 - 12:02 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दक्षिणी मैक्सिको में किसानों द्वारा गांव के मेयर को जबरन कार्यालय से बाहर निकालने व एक पिक अप ट्रक में बांध सड़कों पर घसीटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने मेयर जॉर्ज लुइस एस्कंडोन हर्नांडेज़ को छुड़ाने के लिए हस्तक्षेप किया व इस मामले में 11 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया । मेयर पर किसानों द्वारा किया गया यह दूसरा हमला था। वे मेयर से चुनाव प्रचार के दौरान उनके द्वारा किए गए एक स्थानीय सड़क की मुरम्मत का वादा पूरा करने की मांग कर रहे थे।

 

मेक्सिको में ड्रग गिरोह द्वारा अक्सर मेयरों और स्थानीय राजनेताओं को उस समय निशाना बनाया जाता है जब वे उनकी आपराधिक योजनाओं में सहयोग देने से इनकार करते हैं। हालांकि, चुनावी वादों को लेकर उन पर आमतौर पर हमला नहीं किया जाता है। एस्कंडोन चाहते हैं कि हमलावरों पर अगवा करने और हत्या का प्रयास करने के आरोप लगाए जाएं।  मेयर कार्यालय के बाहर लोगों द्वारा बनाया वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नजर आ रहा है कि पुरुषों का एक समूह उन्हें इमारत से खींच कर बाहर निकाल रहा है और जबर्दस्ती वाहन के पीछे डाल रहा है।

 

एक सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि ट्रक के पीछे हाथ में रस्सी बांध कर उन्हें सैंता रीटा की सड़कों पर खींचा जा रहा है। यह सड़क लास मार्गारिटास का हिस्सा है। नगरपालिका के दर्जनों पुलिस अधिकारी वाहन को रोकने और मेयर को बचाने के लिए वहां पहुंचे। पुलिस और मेयर को अगवा करने वालों के बीच हुई हाथापाई में कई लोग घायल हो गए। चार महीने पहले हुई एक घटना में, पुरुषों के एक समूह ने उनके कार्यालय में तब तोड़फोड़ की थी जब वे उन्हें वहां नहीं मिले थे।

 

Tanuja

Advertising