मेक्सिको: विमान क्रैश में गवर्नर मार्था और उनके पति की मौत

Tuesday, Dec 25, 2018 - 01:19 PM (IST)

मेक्सिको सिटीः मेक्सिको में हुई एक विमान क्रैश में पुएब्ला प्रांत की गवर्नर मार्था एरिका एलोन्सो (45) व उनके पति सीनेटर राफ़ेल मोरेनो वाले की मौत हो गई। मार्था ने कुछ दिन पहले ही गवर्नर के तौर पर कार्यभार संभाला था। रिपोर्टों के मुताबिक मार्था और उनके पति जिस विमान में सवार थे, उसने पुएब्ला शहर से उड़ान भरी और थोड़ी देर में भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मार्था पुएब्ला की पहली महिला गवर्नर और मध्यमार्गी पैन पार्टी की सदस्य थीं।

मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मेनुएल लोपेज़ ओब्राडोर ने मौतों की पुष्टि की है। एक ट्वीट में ओबराडोर ने दोनों राजनेताओं के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए एक विस्तृत जांच की जाएगी। मार्था ने 14 दिसंबर को ही कार्यभार संभाला था। अभी ये स्पष्ट नहीं है कि मैक्सिको के दूसरे सबसे बड़े शहर पुएब्ला के नज़दीक हुए इस हादसे में विमान के पायलट की मौत हुई है या नहीं।

मैक्सिको में हाल के सालों में कई बड़े लोग हवाई हादसों में मारे गए हैं। साल 2011 में हुए एक हेलीकॉप्टर हादसे में आंतरिक मामलों के मंत्री फ्रांसिस्को ब्लेक मारे गए थे।इसी साल एक मंत्री के हेलीकॉप्टर के भीड़ पर गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि इस हादसे में मंत्री बच गए थे।

Tanuja

Advertising