UAE में हेलीकाप्टर से दिया जा रहा कोरोना से बचने का संदेश

Tuesday, Apr 14, 2020 - 04:54 PM (IST)

 

दुबईः कोरोना वायरस के खतरे को लेकर अलग-अलग देश अपने नागरिकों को इससे सचेत रखने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए अलग-अलग तरीके जैसे टीवी, सोशल मीडिया, पोस्टर, बैनर के अलावा अन्य माध्यम भी अपनाए जा रहे हैं। अब इसी दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए UAE हेलीकाप्टर के माध्यम से बचाव का संदेश दे रहा है। समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम के अनुसार दो दिन पहले UAE में ऐसा ही एक हेलीकाप्टर उड़ते हुए देखा गया, इसके नीचे रस्सी के सहारे एक बैनर लटका हुआ दिख रहा था जिसमें कोरोना से बचाव का संदेश दिया गया था।

 

अबूधाबी एविएशन की ओर से ये हेलीकाप्टर मैसेज लांच किया गया है। इस बैनर संदेश में लिखा गया है कि हम अपने काम में लगे हुए हैं और आप अपने घर में रहें। घर पर रहें सुरक्षित रहें। इससे पहले जब यूएई में कोरोना वायरस के केस सामने आने लगे थे, इसी दौरान सरकार ने एहतियात के तौर पर कदम उठाते हुए लॉकडाउन की घोषणा कर दी थी। लॉकडाउन किए जाने की वजह से कोरोना संक्रमण का प्रसार कम हो पाया।

 

UAE ने अपने यहां नागरिकों के टेस्ट करने के लिए कई जगह अस्थायी तौर पर लैब और कोरोना चेकअप सेंटर बना दिए हैं। कुछ हाइवे पर भी इस तरह के कैंप बनाए गए है जिससे लोगों की जांच आसानी से हो सके। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षण नजर आते हैं तो उसको तुरंत क्वारंटाइन कर दिया जाता है। संक्रमित मरीज को भर्ती करके इलाज किया जाता है।

Tanuja

Advertising