मेलानिया ट्रंप ने Daily Mail पर किया मानहानि का मुकदमा

Friday, Sep 02, 2016 - 10:20 AM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने‘डेली मेल ऑनलाइन’के मैरीलैंड आधारित प्रकाशक और एक ब्लॉगर पर उनके खिलाफ अपमानजनक खबरें प्रकाशित करने को लेकर मुकदमा दायर किया है । ट्रंप के एक वकील ने एक बयान में कहा,डेली मेल में प्रकाशित यह खबर कि मेलानिया ट्रंप देह व्यापार में लिप्त थी जो पूरी तरह गलत है और डेली मेल समाचार पत्र को ऐसी गलत खबर के लिए माफी मांगनी चाहिए । 

डेली मेल ने गत महीने स्लोवेनिया की एक मैगजीन की रिपोर्ट के हवाले से बताया था कि मेलानिया ट्रंप वर्ष 1990 में न्यूयॉर्क में जिस मॉडलिंग एजेंसी के साथ काम कर रही थी वह देह व्यापार में शामिल थी और उससे कई अमीर ग्राहक जुड़े हुए थे । ट्रंप के वकील चार्ल्स हार्डर ने इन रिपोर्टों का खंडन करते हुए कहा कि उनकी मुवक्किल ब्रिटिश समाचार पत्र और अन्य समाचार संगठनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगी । उन्होंने कहा, इन प्रतिवादियों ने मेलानिया ट्रंप के बारे में कई बयान छापे जो 100 प्रतिशत झूठे है और उनकी निजी तथा पेशेवर प्रतिष्ठा को अत्यधिक नुकसान पहुंचाते हैं ।

प्रतिवादियों का कृत्य बेहद खराब, दुर्भावनापूर्ण और मेलानिया ट्रंप को नुकसान पहुंचाने वाला है और इससे उन्हें करीब 15 करोड़ डॉलर की क्षति पहुंची है । मेलानिया ट्रंप का आभूषणों का अपना एक खास ब्रांड है । उनका जन्म स्लोवेनिया में हुआ और वह वर्ष 1990 में अमरीका आई । उन्होंने 2005 में डोनाल्ड ट्रंप से शादी की थी । 

Advertising