सोशल मीडिया पर छाया बिना गर्दन वाला ये बॉडी बिल्डर

Tuesday, Jun 20, 2017 - 03:58 PM (IST)

तेहरानः आपने हॉलीवुड के कई फिक्शनल सुपर हीरोज को देखा होगा लेकिन ईरान में रहने वाले 24 साल के प्रोफैशनल पॉवर लिफ्टर सजाद गरीबी की तस्वीर देखकर किसी को भी यकीन नहीं होता कि ये शख्स रियल लाइफ में मौजूद है। लोग इन्हें हल्क से कंपेयर करने लगे हैं। 

175 किलो वजनी सजाद के सोशल एकाउंट्स पर लाखों फॉलोवर्स हैं। लोग इन्हें हरक्यूलिस से लेकर हल्क तक बुलाते हैं। सजाद की गर्दन नहीं है। इस वजह से भी लोग इन्हें याद करते हैं। अपनी बॉडी की वजह से फेमस हुए सजाद की ख्वाहिश है कि वो आर्मी ज्वाइन करें और ISIS को खत्म करें। सजाद तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने इन्स्टाग्राम ज्वाइन कर अपनी फोटोज शेयर की थी। वैसे कई लोग इन्हें दैत्य भी बुलाते हैं। इनके लिए वेटलिफ्टिंग ही सबकुछ है।

हालांकि, सजाद इस बॉडी की वजह से पर्सनल लाइफ में कई शौक पूरा नहीं कर पाते। उन्हें कार में बैठने में काफी परेशानी होती है। किसी तरह बैठ भी गए तो निकलने में दिक्कत होती है। सजाद को देखकर लोग डर जाते हैं। लेकिन उनके परिवार वालों के मुताबिक, सजाद किसी को भी परेशान नहीं देख पाते। उनके लिए मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करने से ज्यादा बड़ी बात कोई नहीं है। अपने भारीभरकम शरीर के कारण उन्हें दुनिया के सबसे ताकतवर इंसानों में से एक माना जा रहा है। ]

Advertising