मजार ए शरीफ में भीषण लड़ाई जारी, भारतीय मिशन के कर्मी सुरक्षित

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2016 - 12:27 PM (IST)

काबुल:अफगानिस्तान के मजार ए शरीफ शहर में स्थित भारतीय राजनयिक मिशन में आतंकियों की घुसने की कोशिश के घटों बाद भी वहां भीषण लड़ाई जारी है और सुरक्षा बल इलाके की छानबीन में लगे हुए हैं । भारतीय राजदूत का कहना है कि वाणिज्य दूतावास में सभी लोग पूरी तरह सुरक्षित हैं ।

अफगानिस्तान में भारतीय राजदूत अमर सिन्हा ने बताया कि मजार ए शरीफ में विशेष बल छानबीन अभियान चला रहे हैं । उन्होंने बताया ‘‘भीषण लड़ाई जारी है ।’’ सिन्हा ने बताया कि बल्ख प्रांत के गवर्नर अता मोहम्मद नूर खुद स्थिति की निगरानी कर रहे हैं । एक टवीट में सिन्हा ने बताया कि वाणिज्य दूतावास में सभी लोग सुरक्षित हैं । कल रात आतंकियों ने मजार ए शरीफ स्थित भारतीय राजनयिक मिशन में घुसने की कोशिश की और विस्फोट तथा गोलीबारी की आवाजें सुनाई दीं ।

भारतीय वाणिज्य दूतावास पर हमले की कोशिश करने वाले कम से कम दो अज्ञात हमलावरों के साथ भारतीय और अफगान सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से लोहा लिया । सूत्रों के अनुसार, समझा जाता है कि सभी चार या पांच हमलावरों ने इस हमले को अंजाम दिया । उन्होंने बताया कि अफगान सुरक्षा बल तथा भारत के भारत तिब्बत सीमा पुलिस की एक टुकड़ी ने जवाबी कार्रवाई की । बीती रात वाणिज्य दूतावास के समीप एक इमारत से रूक रूक कर गोलीबारी होती रही । समझा जाता है कि उच्च सुरक्षा वाले परिसर में घुसने का प्रयास करने वाले चार से पांच आतंकियों में से दो या तीन अब तक सक्रिय हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News