गिरफ्तारी से बचने के लिए मेयर ने किया कोरोना से मरने का नाटक, लेट गए ताबूत में

Thursday, May 21, 2020 - 05:47 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः लैटिन अमेरिकी देश पेरू में एक मेयर ने पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए कोरोना वायरस से मरने का नाटक किया और ताबूत के अंदर लेट गए। मेयर जेमिए रोलांडो कोरोना लॉकडाउन के नियमों का उल्‍लंघन करके दोस्‍तों के साथ बैठकर शराब पी रहे थे। पुलिस जब उन्‍हें अरेस्‍ट करने आई तब उन्‍होंने कोरोना से मरने का ड्रामा किया। जानकारी के अनुसार सोमवार रात को जब पुलिस अधिकारी दक्षिणी पेरू के तंतारा कस्‍बे के मेयर रोलांडो को पकड़ने के लिए पहुंचे तो उन्‍हें एक खुले हुए ताबूत में पाया। मेयर ने मास्‍क पहन रखा था। पुलिसकर्मियों ने उनकी एक तस्‍वीर खींच ली।

 

पुलिस ने बताया कि रोलांडो दोस्‍तों के साथ बैठकर शराब पी रहे थे जो नियमों का उल्‍लंघन है। जब मेयर को अरेस्‍ट किया गया तब वह शराब के नशे में थे। रोलांडो पर कोरोना वायरस को हल्‍के में लेने और कस्‍बे के अंदर सुरक्षा मानकों का ख्‍याल नहीं रखने का पहले आरोप लग चुका है। पेरू में 66 दिन पहले लॉकडाउन घोषित किया गया था। डेली मेल की खबर के मुताबिक स्‍थानीय लोग रोलांडो को लेकर गुस्‍से में हैं और उनका कहना है कि मेयर लॉकडाउन शुरू होने के 66 दिनों में केवल 8 दिन ही शहर में रहे हैं।

 

स्‍थानीय लोगों का आरोप है कि रोलांडो ने कस्‍बे में सुरक्षा के ल‍िहाज से जरूरी कदम नहीं उठाए। इस बीच पेरू में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले एक लाख को पार कर 104,020 पर पहुंच गए हैं और मृतकों की संख्या 3,024 है। इस बीच दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 50 लाख को पार कर गया है, जबकि 3 लाख 29 हजार 762 लोगों की मौत हो चुकी है।

Tanuja

Advertising