लॉकडाउन खत्म होते ही वुहान में मची शादी की होड़, मैट्रिमोनियल वेबसाइट क्रैश

Friday, Apr 10, 2020 - 07:49 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः चीन के वुहान में ढाई महीने तक लॉकडाउन रहने के बाद जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है। बाजारों और सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। इस बीच वुहान के लोगों में शादी करने की होड़ भी मच गई है। शादी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 300 प्रतिशत तक का इजाफा हुआ है। जिसकी वजह से मैट्रिमोनियल वेबसाइट कुछ समय के लिए क्रैश हो गईं।

चाइना पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले पेमेंट प्लेटफॉर्म अलीपे ने बताया कि लॉकडाउन खुलते ही शादी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का ट्रैफिक 300 फीसदी बढ़ गया, जिस वजह से कुछ साइट्स ने काम करना बंद कर दिया। अलीपे ने यह घोषणा भी की है कि वो कपल्स को एक नया ऑप्शन दे रहे हैं, जिसके जरिए वो पता लगा सकते हैं कि किन नामों को दूसरे कपल्स ने इस्तेमाल कर लिया है।

दरअसल, चीन के वुहान में कोरोना वायरस फैलने के कारण मैट्रिमोनियल वेबसाइट ने फरवरी और मार्च से शादी के रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए थे। कोरोना के चलते वुहान में 76 दिन का लॉकडाउन किया गया था। अब जब लॉकडाउन खोल दिया गया तो कपल्स में शादी की होड़ मच गई। कई शहरों में प्री-वेडिंग शूट चल रहे हैं। हालांकि इस दौरान जरूरी सावधानियों बरतने का निर्देश दिया गया है। कपल्स अलग-अलग लोकेशन पर जाकर फोटोशूट करा रहे हैं।

वुहान में अधिकारियों ने कहा कि करीब 7000 आवासीय इलाकों में से 70 आवासीय इलाकों को हाल में ‘महामारी मुक्त’ घोषित किया गया था और इस हफ्ते उनका यह दर्जा खत्म हो गया। जिससे वहां लॉकडाउन की अवधि बढ़ गई थी। सरकार ने कहा कि यह दर्जा इसलिए वापस ले लिया गया क्योंकि ऐसे लक्षण फिर उभर आए।

Yaspal

Advertising