मीडिया को लाइव इंटरव्यू दे रही थी मरियम नवाज, चंद सेकंड में ही करा दी बंद

Friday, Jul 12, 2019 - 12:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान में अकसर मीडिया की आजादी पर सवाल उठते रहे हैं। मीडिया पर बढ़ती सेंसरशिप की रिपोर्टों के बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज़ शरीफ की इंटरव्यू जबरन बंद करवाने का मामला सामने आया है। 



दरआल पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ‘हम न्यूज़’ ने मरियम शरीफ का इंटरव्यू दिखाया। इस शो को पाकिस्तानी एंकर नदीम मलिक होस्ट कर रहे थे, लेकिन जैसे ही शो ऑन एयर हुआ तो इसे काट दिया गया। पत्रकार नदीम मलिक ने इस पर  ट्वीट किया कि अभी पता चला कि मरियम नवाज का लाइव इंटरव्यू शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही जबरन रुकवा दिया गया। 


चैनल ने भी ट्वीट कर कहा कि हम न्यूज आजाद और जिम्मेदार मीडिया में विश्वास करता है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा करना हमारे मूल मूल्यों में से एक है। साथ ही, हम अपने नैतिक मूल्यों और संरक्षण के साथ न्यायपालिका के सम्मान के लिए भी खड़े हैं। कुछ दिन पहले भी जब मरियम की प्रेस कॉन्फ्रेंस को कुछ चैनलों ने लाइव दिखाया था, तो उन्हें नोटिस भेज दिया गया था। 

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तानी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को दस साल की सज़ा सुनाई हैै उनके साथ-साथ मरियम शरीफ को भी दोषी पाया गया था, जिसमें उन्हें सात साल की सज़ा सुनाई गई थी. हालांकि, वह अभी ज़मानत पर बाहर हैं। 
 

vasudha

Advertising