विदेशी चंदा मामले में मरयम ने नालायक PM इमरान खान को लगाई फटकार (Video)

Monday, Jan 10, 2022 - 11:55 AM (IST)

इस्लामाबादः इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी द्वारा विदेशी चंदे की जानकारी छिपाना गले की फांस बनता जा रहा है। इस मामले में  पार्टी के अध्यक्ष व प्रधानमंत्री इमरान खान विपक्ष के निशाने पर हैं । चुनाव आयोग की रिपोर्ट के बाद यह  मुद्दा पाकिस्‍तान के राजनीतिक गलियारों व आम जनता में चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसके बाद  देश की सियासत गर्मा गई है। इस मामले पाकिस्‍तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने इमरान खान को जमकर फटकार लगाई।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए मरयम नवाज ने नालायक, गैरजिम्मेदार, भ्रष्ट, चोर बताते हुए कहा कि विदेशी फंडिंग पर चुनाव आयोग की रिपोर्ट ने 7 साल तक मामले से भागते रहे इमरान खान को पूरी तरह से बेनकाब कर दिया है  । उन्होंने इमरान खान पर अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, मध्य पूर्व और अन्य देशों से विदेशी धन प्राप्त करने का आरोप लगाया। मरियम नवाज ने कहा कि नालायक इमरान खान विदेशी अवैध धन प्राप्त करने के प्रमुख हस्ताक्षरकर्ता हैं। इमरान ने दुबई के बूटन क्रॉकेट क्लब (आरिफ नकवी) समेत विदेशी कंपनियों से अवैध रूप से मिले पैसों का इस्तेमाल किया। उनसे उन्हें 2.1 मिलियन डॉलर मिले।

 

इमरान ने 24000 डॉलर के बदले मथिया गली में 5 सीयर होटल का ठेका मुमताज मुस्लिम को सौंप दिया। मरियम नवाज ने  आरोप लगाया कि इमरान खान ने न केवल विदेशी फंडिंग प्राप्त की, बल्कि सरकार में उसे घेरने वाले माफिया आटा माफिया, चीनी माफिया, पेट्रोल माफिया को भी संरक्षण दिया। उन्होंने मांग की कि इमरान खान को फंडिंग छिपाने के लिए तुरंत इस्तीफा देना चाहिए और सुप्रीम कोर्ट को इमरान खान के खिलाफ मुकदमा शुरू करना चाहिए। जिस तरह से अन्य निर्दोष लोगों को दंडित किया गया, ईसीपी और न्यायपालिका को इमरान खान के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Tanuja

Advertising