इमरान-मरियम नवाज के बीच ट्वीटर जंग शुरू, शाहरुख के डायलॉग पर कसा ताना

Thursday, Jan 04, 2018 - 03:40 PM (IST)

इस्लामाबादः सरहद पार से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के बीच ट्वीटर जंग तेज शुरू हो गई है । 2014 में इस्लामाबाद में पाकिस्तान आवामी तहरीक के नेता ताहिर उल कादरी के साथ धरने के दौरान हुई हिंसा में इमरान खान पर भी 4 मुकदमे दर्ज हुए थे। इन मुकद्दमों में एंटी टेरेरिज्म कोर्ट से जमानत मिलने के बाद इमरान खान ने शाहरुख खान की फिल्म का डायलॉग दोहराते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि 'माई नेम इज खान, बट आई एम नॉट ए टेरेरिस्ट। खान ने यह भी लिखा कि कोर्ट ने उन्हें सादिक और अमीन (सच्चा और ईमानदार) करार दिया है।

इमरान खान के ट्वीट के जवाब में मरियम नवाज ने ताना कसते ट्वीटर पर लिखा 'माई नेम इज खान एंड आई एम ए स्टूज यानी मेरा नाम खान है और मैं एक कठपुतली हूं।' मरियम का इशारा साफ था कि जिस तरह से इमरान खान पर पाकिस्तानी सेना के शह और संरक्षण हासिल होने के आरोप लगते हैं, वैसे में उन्हें मिली जमानत इस बात के सबूत हैं कि जांच एजैंसियों ने एंटी टैरेरिज्म कोर्ट में इमरान खान के खिलाफ ठीक से पैरवी नहीं की। बता दें कि सरकारी मीडिया पीटीवी पर हमला बोलने और धरने की जगह पर हिंसा फैलाने के आरोप से जुड़े सबूत पेश नहीं किए, फिर अदालत ने उन्हें जमानत दे दी। 

मरियम ने एक ही तीर से इमरान खान, अदालत और सेना पर निशाना साध दिया। यहां तक कि जब रिपोर्ट्स ने उनसे पूछा कि आपने इमरान खान को कठपुतली कहा तो उन्होंने कैमरे पर भी यह बात दोहराई की कठपुतली को कठपुतली नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे। रिपोर्टर्स ने जब यह पूछा कि इमरान खान कह रहे हैं कि उन्हें अदालत ने सच्चा और ईमानदार करार दिया है जबकि नवाज शरीफ अदालत में दोषी पाए गए हैं, तो मरियम ने जवाब दिया कि कोई इमरान खान की बेटी से जाकर पूछो कि वह कितने सच्चे और ईमानदार हैं।

ज्ञात हो कि इमरान खान ने अपनी जिस बेटी को बाद में अपनाया, उसकी मां से उनका औपचारिक तौर पर निकाह नहीं हुआ था। पाकिस्तान के संविधान की धारा धारा 63 (1) F के तहत कोई जनप्रतिनिधि अगर किसी मामले में दोषी पाया जाता है तो वह अपने पद पर बना नहीं रह सकता। पनामा पेपर्स में दोषी करार दिए जाने के बाद संविधान की इसी धारा की वजह से नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री का पद छोड़ना पड़ा था। इमरान खान ने जब खुद को कोर्ट से सच्चा और ईमानदार करार बताया तो मरियम ने उन्हें उनकी निजी जिंदगी पर ताना कसा।  

Advertising