दुनिया की सबसे बड़ी होटल चैन की सुरक्षा में सेंध, 50 करोड़ मेहमानों का डाटा हैक

Saturday, Dec 01, 2018 - 05:02 PM (IST)

इंटरनैशनल डैस्कः दुनियाभार में फैले होटल साम्राज्य  मैरिएट की सुरक्षा में बड़ी सेंध लगने का समाचार है। जानकारी के अनुसार हैकर्स ने होटल के  50 करोड़ मेहमानों की जानकारियां, कुछ क्रेडिट कार्ड के नंबर, पासपोर्ट नंबर और जन्म तिथियां चुरा ली हैं।  सुरक्षा विश्लेषकों को आगाह करते हुए मैरिएट ने शुक्रवार को कहा कि साल 2014 से ही उसके स्टारवुड नेटवर्क में डेटा में अनधिकृत पहुंच बनाई जा रही है।

रिकॉर्ड के मुताबिक, यह आंकड़ों में सेंध लगाने का सबसे बड़ा मामला लग रहा है।  कंपनी ने कहा कि कुछ मेहमानों के क्रेडिट कार्ड नंबर और उनकी अवधि समाप्त होने की तारीखें हासिल की गई। जिन आंकड़ों में सेंध लगाई गई है उनमें पता, फोन नंबर, ईमेल एड्रेस, पासपोर्ट नंबर, स्टारवुड प्रेफेरेड गेस्ट अकाउंट सूचना, जन्म तिथि, लिंग, आगमन और प्रस्थान सूचना तथा सूचना संबंधी जानकारियां हो सकती हैं।

कंपनी के सीईओ आर्ने सोरेंसन ने एक बयान में कहा मेहमानों की मदद के लिए जो भी किया जा सकता है  किया जा रहा है और बेहतर तरीके से आगे बढ़ने के लिए इससे सीख ली जा रही है। बता दें कि मैरियट के स्वामित्व वाला स्टारवुड दुनिया की सबसे बड़ी होटल चैन है।इसमें डब्ल्यू होटल, सेंट रेजिस, शेरेटन, वेस्टिन, एलिमेंट और अन्य सहित 1200 से अधिक संपत्तियों को कवर करने वाले 11 ब्रांड हैं.

 

 
 

Tanuja

Advertising