बम धमकियों के चलते कई ऑस्ट्रेलियाई स्कूल किए गए बंद

Friday, Jan 29, 2016 - 12:49 PM (IST)

मेलबर्न:स्कूलों को मिली ‘‘धमकियों ’’ के चलते क्रिसमस की लंबी छुट्टियों के बाद आज खुले ऑस्ट्रेलिया के कई स्कूलों से बच्चों को वापस घर भेज दिया गया और स्कूलों को बंद कर दिया गया। इसके साथ ही पुलिस हरकत में आ गई और उसने कार्रवाई शुरू कर दी । बम धमकियां मिलने के बाद सिडनी और मेलबर्न के कई स्कूलों को आज खाली कराकर बंद कर दिया गया। मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि ये धमकियां क्रिसमस की लंबी छुट्टियां खत्म होने के बाद आज पहले दिन स्कूल खुलने पर मिली थीं। इसके बाद पुलिस ने कई अभियान शुरू किए।

न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के सात स्कूलों को इन धमकियों के बाद बंद कर दिया गया। स्थानीय पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि पेनरिथ, रिचमंड, मोना वेल, अंबरवेल, वूलूवेयर, उल्लादुल्ला और लेक इलावारा के स्कूल प्रभावित हुए हैं। पुलिस ने कहा कि कम से कम चार स्कूलों को धमकी भरे फोन कॉल मिलने के बाद उन्होंने विक्टोरिया में अभियान शुरू कर दिए ।  

पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘मेट्रोपोलिटन और दक्षिणी क्षेत्र के स्कूलों को मिली धमकियों की जानकारी पुलिस को है। जांच जारी है और पुलिस शिक्षा विभाग के साथ संपर्क में है।’’ एनएसडब्ल्यू के शिक्षा विभाग ने एक बयान में कहा कि हर स्कूल अपने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षात्मक उपाय कर रहा है और कोई भी छात्र खतरे में नहीं है।

Advertising