जूते पॉलिश करके महीने के लाखों रूपए कमाता है ये शख्स

Saturday, Mar 25, 2017 - 02:37 PM (IST)

वॉशिंगटन: दुनिया में एेसे कई लोग हैं जो छोटे मोटे काम से लाखों रूपए कमा रहे है। एेसा ही अमरीका के मनहट्टन शहर में रहने वाला डॉन वार्ड नाम का एक शख्स जूते पॉलिश कर महीने के करीब 18 लाख रुपए कमा रहा है।


डॉन वार्ड रोज अपनी ओपन दूकान के सामने से गुजरने वाले लोगों को उनके गंदे जूतों के लिए शर्मिंदा करता है और लोग झट से अपने जूते साफ करवाने उसके पास आ जाते है। मीडिया से बातचीत के दौरान वार्ड ने कहा कि 'मछली पकड़ने के लिए आप क्या करेंगे? चारा ही डालेंगे न? वही मैं कर रहा हूं।' 'मैं आते जाते लोगों को चुटकुले सुनाता हूं, उनके साथ हंसता हूं, उन्हें साफ जूते पहनने के लिए प्रेरित करता हूं और वे मेरे पास चले आते हैं।' वार्ड एक दिन में करीब 900 डॉलर कमा लेते हैं जो कि भारतीय मुद्रा में 60,000 रूपए होते हैं। 


वार्ड का कहना है की वे अब इस काम में बेहद खुश हैं क्योंकि उनका न ही कोई बॉस है और न ही उन्हें किसी की बात सुननी पड़ती है। वे अपनी मर्जी के मालिक हैं। बता दें कि वार्ड पहले एक फोटो लैब में काम करते थे जहां ज़्यादा पैसा नहीं मिलता था इसलिए एक दोस्त की देखादेखी उन्होंने अपना पेशा बदला और जूते पॉलिश करने का काम शुरू कर दिया।

Advertising