रिज्यूमे बनाने के नहीं थे पैसे, अपनाया एेसा तरीका कि लग गई नौकरियों की लाइन

Saturday, Sep 29, 2018 - 03:43 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः जिंदगी कब क्या मोड़ ले ले ये कोई नहीं जानता। एेसा ही एक मामला सामने आया 21 वर्षीय कार्लोस दुआर्टे की जिंदगी में  एक फेसबुक पोस्ट ने नौकरी की तलाश कर रहे कार्लोस दुआर्टे के आगे नौकरियों की लाइन लगा दी है। युवक ने लिखा था कि उसके पास अपना रिज्यूमे प्रिंट कराने के पैसे नहीं है, ऐसे में वह इसे हाथ से लिख रहा है। युवक की जॉब तलाशने की ये कोशिश इंटरनेट पर वायरल हो गई और आखिरकार उसे जॉब मिल गई।  

फेसबुक पोस्ट में लोपेज ने लिखा - उनके कैफे में वैकेंसी नहीं थी। ऐसे में उन्होंने कार्लोस दुआर्टे को अपना रिज्यूमें उनके पास छोड़ने के लिए कहा। दुआर्टे ने लोपेज से कहा कि उसके पास रिज्यू्मे प्रिंट कराने के पैसे नहीं है। लोपेज ने उससे कहा कि वह एक पेपर पर अपना रिज्यूमे लिख दे। लोपेज ने हाथ से लिखे रिज्यूमे की फोटो फेसबुक पर शेयर कर दी।

लोपेज ने फेसबुक पर लिखा- 'इनके पास रिज्यूमे प्रिंट आउट के पैसे नहीं थे। तो इन्होंने हाथ से ही बड़े अच्छे से अपना रिज्यूमे तैयार किया। मुझे नहीं पता था कि पोस्ट करने के बाद उनके रिज्यूम को इतना शेयर किया जाएगा। आज कार्लोस का इंटरव्यू है।' शेयर किए जाने के बाद इस फेसबुक पोस्ट पर हजारों रिएक्शन्स आए और हजारों बार इसे शेयर किए गया। Clarin.com के मुताबिक इस फेसबुक पोस्ट के बाद दुआर्टे को ढेरों जॉब ऑफर आए। आखिरकार उसे एक ग्लास फैक्ट्री में जॉब मिल गई। 

Isha

Advertising