अदालत ने युवक को सुनाई ''सबसे छोटी जेल की सजा''

Thursday, Aug 01, 2019 - 10:48 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन की एक अदालत ने एक शख्स को अब तक की संभवतः सबसे कम कैद की सजा सुनाई है। सोमरसेट के रहने वाले 23 साल के शेन जेनकिंस को 50 मिनट कैद की सजा सुनाई है। इतना ही नहीं, जेनकिंस सजा के तहत जितनी देर तक जेल में रहा, उतने वक्त तक वह माफीनामा लिखता रहा। यह भी सजा का हिस्सा था।

 

यह है पूरा मामला
जेनकिंस ने इसी साल 30 मई को अपनी पूर्व पार्टनर से बहस के बाद झाड़ू से उसकी खिड़की के कांच को तोड़ दिया था। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची और उसे हिरासत में ले लिया। लेकिन वह 2 पुलिसकर्मियों को घायल करने के बाद फरार हो गया था। उसे यह सजा उसी अपराध के लिए सुनाई गई। जेनकिंस ने अदालत में अपना अपराध कबूल कर लिया और बताया कि उस वक्त वह बहुत ज्यादा शराब पिए हुए था। इसके अलावा उसने ड्रग्स भी लिए थे। जेल में माफीनामा लिखने के लिए पेन और कॉपी दी गई जज जुलियन लैंबर्ट ने पूरे मामले की सुनवाई के बाद जेनकिंस को 50 मिनट जेल की सजा दी।

 

इस दौरान उसे एक पेन और पेनर दिया गया ताकि वह अपनी पूर्व पार्टनर और दोनों पुलिसकर्मियों को माफीनामा लिख सके। बाद में जेनकिंस को उन माफीनामों को अदालत में भी पढ़ना था। 50 मिनट जेल की सजा पूरी करने के बाद उसने अदालत में माफीनामों को पढ़ा। इसके बाद अदालत ने उसे 4 महीने कैद की अलग से सजा सुनाई लेकिन इस सजा को 2 साल के लिए निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा उसे 80 घंटे तक बिना वेतन के काम करने को कहा गया है।

Tanuja

Advertising