डिनर करने गए शख्स की खुली किस्मत, खाते वक्त मुंह में आया 2 लाख का मोती

Friday, Dec 21, 2018 - 11:00 AM (IST)

न्‍यूयॉर्क: न्‍यूयॉर्क के ग्रैंड सेंट्रल ऑइस्‍टर बार में लंच करने गए रिक एंटोश के साथ कुछ ऐसा ही वाकया हुआ जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। रिक ओइस्‍टर बार नाम के एक रेस्टुरेंट में डिनर करने गए थे कि अचानक उनके मुंह में कुछ अटक गया। उन्होंने सोचा कि शायद ये उनका दांत है पर जब उन्होंने देखा तो वह एक सच्चा मोती था। रिक का डिनर पूरी तरह से किस्‍मत के खजाने जैसा साबित हुआ जो उनके लिए एक अनमोल तोहफा लेकर आया।

रिक के साथ यह घटना दिसंबर की शुरुआत में घटी और वह इसे क्रिसमस का तोहफा भी मान रहे हैं तो सैंटा ने उन्‍हें दिया है। 66 वर्षीय रिक एक रिटायर्ड हॉस्पिटैलिटी एग्जिक्‍यूटिव हैं। वह अपने एक दोस्‍त के साथ न्‍यूयॉर्क के ग्रैंड सेंट्रल ओइस्‍टर बार में लंच करने गए थे। उन्होंने लंच में खाने लायक घोंघे में मोती मिला। ये देख के वह लोग भी बहुत हैरान हुए। उनका कहना था कि 10,000 घोंघो में से एक घोंघे में यह मिल सकता है। ग्रे के मुताबिक एंटोश वाकई बहुत भाग्यशाली हैं कि उन्‍हें रोस्‍टेड ओइस्‍टर में मोती मिला हैं। एंटोश ने इसके बाद मैनेजर को बुलाया और उससे पूछा कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है। मैनेजर ने भी उनसे कहा कि उसने आज तक इस बारे में पहले कभी नहीं सुना।

1.50 से दो लाख से दो लाख रुपए की कीमत
एंटोश को इस मोती की कीमत के बारे में नहीं मालूम था। लेकिन जब उन्‍हें पता लगा कि मोती की कीमत 2,000 डॉलर से 4,000 डॉलर के बीच है तो उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। भारतीय रुपयों में इसकी कीमत 1.50 लाख से दो लाख रुपयों के बीच बैठती है। इस रेस्‍टोरेंट के एग्जिक्‍यूटिव शेफ सैंडी इंगबर ने न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट से बातचीत में कहा, 'मैं यहां पर पिछले 28 वर्षों से हूं और यह बस दूसरा मौका है जब मेरे सामने ऐसी घटना हुई है। हम रोजाना करीब 5,000 घोंघे बेचते हैं।' घोंघा अपने शरीर से निकलने वाले एक चिकने तरल पदार्थ द्वारा अपने घर का निर्माण करता है। धीरे-धीरे यह तरल पदार्थ कठोर हो जाता और मोती में बदल जाता है।

Isha

Advertising