चुनाव के लिए सूली चढ़ाना चाहती है सरकार: माल्या

Tuesday, Jul 10, 2018 - 04:51 PM (IST)

लंदन: भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने सोमवार को कहा है कि भारत सरकार उसे चुनाव से पहले भारत लाना चाहती है और सूली पर चढ़ाना चाहती है। न्यूज एजैंसी रॉयटर्स से बातचीत के दौरान उसने कहा कि भारत में अगले साल चुनाव होने वाले हैं इसलिए भारत सरकार मुझे भारत लाना चाहती है और सूली पर चढ़ाना चाहती है।  माल्या ने कहा कि सरकार ऐसा करके लोगों का ज्यादा वोट पाना चाहती है। माल्या ने कहा कि वो बैंकों का पैसा चुकाने को तैयार हैं, इस बारे में बैंक से भी सेटलमेंट हो चुका है लेकिन उन सबके बावजूद उनकी संपत्ति को हड़पने की कोशिश की जा रही है।

ब्रिटेन कोर्ट ने जो आदेश दिया उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि, ब्रिटेन की ज्यादातर संपत्ति उनके परिवार के नाम पर है और परिवार की संपत्ति को कोई छू भी नहीं सकता। माल्या ने कहा कि ब्रिटेन में उनके नाम बस कुछ कारें और ज्वैलरी हैं जिन्हें वो कभी सौंपने के लिए तैयार हैं। माल्या ने कहा कि उनकी संपत्ति का पूरा ब्यौरा वो यूके को दे चुके हैं जिन्हें जब्त करन के बाद बैंकों को सौंपा जाएगा। संपत्तियां जब्त करने के लिए उन्हें घर आने की जरूरत नहीं हैं बस वक्त, तारीख और जगह बता दें वो खुद वहां जाकर सारी प्रोपर्टी उनके हवाले कर देंगे।

उन्होंने कहा कि वो बेघर नहीं हो सकता क्योंकि उसे केवल उतनी ही संपत्ति सौंपनी होगी जितनी उसने अपने शपथ पत्र में लिखी हैं, जो उसके नाम से हैं। बता दें कि मार्च 2016 में भारत से फरार होने के बाद माल्या ब्रिटेन में ही रह रहा हैं। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से इंग्लैंड का निवासी और एनआरआई रहा हूं। तो मैं कहां वापस जाता? इसलिए फरार होने की बात क्यों कही जा रही है? इसके पीछे राजनीति है।

Isha

Advertising