मलीहा लोधी ने नवाज शरीफ से लंदन में मुलाकात की

Thursday, Jan 16, 2020 - 04:58 PM (IST)

इस्लामाबाद/लंदन: संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की पूर्व राजदूत मलीहा लोधी ने बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (69) से लंदन में मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लोधी बुधवार दोपहर  लंदन में शरीफ से मुलाकात करने एवनफील्ड अपार्टमेंट्स पहुंची। यहां वह अपने बेटों के साथ रह रहे हैं। वह करीब एक घंटे तक वहां रहीं। भ्रष्टाचार के मामले में सात साल की जेल की सजा काट रहे  शरीफ जमानत मिलने के एक महीने बाद 19 नवंबर को उपचार के लिए लंदन गए थे।

 

पीएमएलन के प्रमुख ह्रदय संबंधी बीमारी सहित कई रोगों से ग्रसित हैं और उनका इलाज चल रहा है। अखबार ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि लोधी ने पूर्व प्रधानमंत्री का हालचाल पूछा और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने शरीफ की पत्नी कुलसुम के निधन पर भी शोक जताया। कैंसर पीड़ित कुलसुम का सितंबर 2018 में लंदन में निधन हो गया था।

 

सूत्रों ने बताया कि लोधी और शरीफ के बीच राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। पिछले हफ्ते अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने शरीफ से मुलाकात की थी। प्रधानमंत्री इमरान खान ने अक्टूबर में लोधी को हटाकर मुनीर अकरम को संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान का नया स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त किया था। लोधी को फरवरी 2015 में तत्कालीन प्रधानमंत्री शरीफ ने पाकिस्तान का स्थायी प्रतिनिधि और पाकिस्तान का राजदूत नियुक्त किया था। 
 

Tanuja

Advertising