आशिक ने गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए किया लॉकडाउन का उल्लंघन, अब एक माह रहेगा जेल

Wednesday, Apr 15, 2020 - 03:03 PM (IST)

 

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में एक आशिक को लॉकडाउन तोड़ना भारी पड़ गया। यहां एक 35 वर्षीय शख्स जोनथान नाम ने अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए लॉडाउन का उल्लंघन किया तो सरकार ने उसको एक महीने के लिए जेल में भेज दिया । ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर जेल होने का यह पहला मामला है। ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने एक बयान में कहा कि जोनाथन डेविड को एक महीने पहले पर्थ के एक होटल में आग से बचने और अनिवार्य क्वारंटाइन का उल्लघंन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

 

पर्थ कि मजिस्ट्रेट कोर्ट ने मंगलवार को आरोपित ने पहले तो खाने लेने पर कानून का मजाक बनाया, लेकिन कुछ घंटो बाद उसने अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए क्वारंटाइन का उल्लघंन किया क्योंकि मैं उसे काफी मिस कर रहा था। पुलिस ने ने बताया कि वह कई बार होटल के कर्मचारियों से सफलतापूर्वक बच गया, लेकिन सीसीटीवी में कैद हो गया। इसके साथ ही कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से कानूनों के तहत डेविड को 28 मार्च को विक्टोरिया के दक्षिणी राज्य पर्थ से पहुंचने के बाद 14 दिनों के लिए ए क्वारंटाइन किया गया था।

 

यदि वह अपने होटल के कमरे में रहता था तो उसे सोमवार को मुक्त कर दिया जाता था, लेकिन इसके बजाय उन्होंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया। इसलिए उन्हें पूरा एक पूरा महीना जेल में गुजारना पड़ेगा और जुर्माना देना होगा। देश भर की पुलिस ने लॉकडाउन कानूनों के उल्लंघन के लिए 1,000 से अधिक जुर्माना जारी किया है, जिसमें सिडनी के पश्चिम में एक कार में पिज्जा खाने वाले पुरुषों के एक समूह के इकट्ठा होने वाले दर्जनों लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है।

Tanuja

Advertising