कपल को कचरे में मिली एेसी चीज, रातों रात बन गए करोड़पति

Monday, Nov 26, 2018 - 01:16 PM (IST)

लॉसएंजलिसः कहा जाता है भगवान जब देता है तो छप्पड़ फाड़ कर देता है। ये बात हाल ही में सच साबित हुई, जब एक कपल को कचरे में एक लॉटरी टिकट मिला और वो उस लॉटरी से करोड़ों रुपये जीत गए।  ये मामला है अमेरिका के लुइसियाना का, जहां रहने वाले एक कपल ने कूड़े में मिले लॉटरी टिकट से 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 12.68 करोड़ रुपए जीत लिए।

हालांकि टैक्स काटने के बाद उन्हें सिर्फ 1.27 मिलियन डॉलर यानी 9 करोड़ रुपए ही मिलेंगे। बता दें कि हैरोल्ड और टीना को यह टिकट घर की सफाई करते वक्त मिला था। लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार यह टिकट 6 जून लॉटरी लोटो ड्रॉ की थी और इसका रिजल्ट घोषित हुए भी काफी वक्त हो गया था। उस वक्त उन्होंने इस टिकट को ढूंढा था, लेकिन वो मिली नहीं, लेकिन इस क्लेम की करने की आखिरी तारीख से पहले उन्हें ये टिकट मिल गई।

कपल के अनुसार, वो कहीं से आए और उन्होंने घर की सफाई की और उस दौरान यह टिकट नाइटस्टैंड के पास मिला, जहां पहले चेक नहीं किया था।उसके बाद उन्होंने लॉटरी की वेबसाइट पर देखा और सभी नंबर मिल गए और उनके पास इसके लिए क्लेम करने का भी वक्त था। नियमों के मुताबिक, किसी भी लॉटरी की घोषणा होने के बाद उसके इनाम पर 180 दिन में दावा किया जा सकता है।15 दिन बाद टिकट मिलता तो वह मान्य नहीं होता। 
 

Tanuja

Advertising