ड्रोन के चलते लंदन का गैटविक हवाई अड्डा बंद, यात्रियों में अफरा- तफरी

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 07:55 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के गैटविक हवाई अड्डा के ऊपर ड्रोन मंडराते देखे जाने के बाद दूसरे दिन भी बृहस्पतिवार को वहां का एकमात्र रनवे बंद रहा। इसके चलते उड़ानों को दूसरे हवाई अड्डों पर भेजना पड़ा और हजारों यात्रियों को अपने मंजिल तक पहुंचने में देरी हुई।

PunjabKesari

ब्रिटेन का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा
लंदन के दक्षिण में स्थित यह हवाई अड्डा यात्रियों की संख्या के दृष्टिकोण से ब्रिटेन का दूसरा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। हवाई अड्डे के ऊपर दो ड्रोन विमान मंडराते देखे जाने के बाद रनवे को बुधवार शाम को बंद कर दिया गया था। इसे बृहस्पतिवार को सुबह करीब तीन बजे कुछ देर के लिए खोला गया लेकिन फिर से ड्रोन दिखने पर इसे 45 मिनट बाद बंद कर दिया गया।

PunjabKesari

इनफोर्मेशन डेस्क पर नजर आई लंबी कतारें
हवाई अड्डा के अधिकारियों ने कहा कि वहां से अभी उड़ानों की सेवा रोक दी गई है। यात्रियों को हवाई अड्डा के लिए रवाना होने से पहले अपने उड़ान की स्थिति की जांच करने की सलाह दी गई है। हवाई अड्डा पर कई लोग सोये हुए हैं और सूचना डेस्क पर लंबी कतारों में नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari

गैटविक के मुख्य परिचालन अधिकारी क्रिस वुडरूफ ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह तक इससे करीब 10,000 लोग प्रभावित हुए हैं। गौरतलब है कि ब्रिटेन में पायलटों ने हाल के बरसों में ड्रोन से विमानों के टकराने से बाल - बाल बचने की घटनाएं दर्ज कराई हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News