नवाज की पार्टी का बदलने के लिए कोर्ट में दी याचिका, ये शब्द हटाने की अपील

Tuesday, Aug 07, 2018 - 05:20 PM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के  भ्रष्टाचार मामले में  जेल  जाने के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) से उनका नाम हटाने की मांग करते हुए एक वकील ने पेशावर उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, खानजादा अजमल जेब ने सोमवार को याचिका दाखिल करते हुए अदालत से आग्रह किया कि वह निर्वाचन आयोग से पार्टी के नाम से ‘एन’ हटाने को कहे। 

याचिका में मुख्य चुनाव अधिकारी, चुनाव आयोग के सचिव और नवाज शरीफ को उत्तरादाता बनाया गया है। शरीफ फिलहाल जेल में बंद हैं। जेब ने कहा कि काएद-ए-आजम मोहम्मद अली जिन्ना मुस्लिम लीग के प्रमुख थे। वह चाहते थे कि पार्टी अच्छे शासन, विकास और राष्ट्रीय हित का चिह्न हो। लेकिन याचिकाकर्ता ने पीएमएल के विभाजन के लिए शरीफ को जिम्मेदार ठहराया। 

उन्होंने कहा कि शरीफ ने अपने गुट पीएमएल-एन का गठन करने से पहले पार्टी को हाईजैक कर लिया और इसे चुनाव आयोग में पंजीकृत करा दिया। जेब ने कहा, ‘शरीफ ने पीएमएल-एन नाम का प्रयोग कर जनता को बड़े पैमाने पर गुमराह किया है। इसलिए पार्टी के नाम से ‘एन’ को हटाए जाने की जरूरत है।’ बता दें कि शरीफ भ्रष्टाचार मामले में 10 साल जेल की सजा काट रहे हैं। 
 

Tanuja

Advertising