स्टिंग ऑपरेशनः मकान मालिक किराए के बदले महिलाओं से कर रहे सैक्स की डिमांड

Tuesday, Sep 11, 2018 - 04:43 PM (IST)

लंदनः लंदन में एक चैनल द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन ने खलबली मचा दी है।  इस स्टिंग ऑपरेशन में दिख रहा है कि यहां कई मकान मालिक महिलाओं को मुफ्त में अपना घर किराए पर देने के लिए राजी हो गए हैं। लेकिन इसके बदले मकान मालिक महिलाओं से सैक्स की मांग कर रहे हैं। इस स्टिंग ऑपरेशन में चैनल की अंडर कवर एजेंट ब्रिटेन के ब्रिस्टल शहर में पहले दो लोगों के घर पहुंची। एजेंट ने इन लोगों को बतलाया कि उसे किराए पर मकान चाहिए। महिला की बात सुनकर मकान मालिक महिला को  कमरा देने के लिए राजी हो जाते हैं।

मकान मालिक कहते हैं कि कमरे के लिए उन्हें न तो किसी तरह के बिल का भुगतान करना होगा और न ही कोई  किराया देना होगा। लेकिन कमरे के बदले में उन्हें उनके साथ शारीरिक संबंध बनाना होगा। चैनल ने दावा किया है कि स्टिंग ऑपरेशन में नजर आ रहे एक मकान मालिक का नाम माइक है। माइक  महिला अंडरकवर रिपोर्टर से कहता है कि  उसके पास 2 बेडरूम का फ्लै  है। इस बेडरूम का वो तब तक फायदा उठा सकती हैं जब तक वो उसके साथ रिलेशनशिप में रहती हैं।  माइक रिपोर्टर से आगे कहता है कि उसे दोस्ती का लाभ किराएदार के तौर पर मिलेगा।

इस पर रिपोर्टर उससे पूछती है कि दोस्ती का लाभ वो उसे कैसे दे सकती है? इसपर माइक उन्हें कहता है कि  लाभ देने का मतलब है कि वो हफ्ते में एक दिन उसके साथ सोने के लिए राजी हो जाएं। इसी तरह 60 साल के एक और मकान मालिक टॉम अंडर कवर रिपोर्टर से कहता है कि  वो उन्हें वाई-फाई, बिजली, गैस और फ्लैट सबकुछ मुफ्त में देगा लेकिन इसके बदले में उन्हें उसके साथ शारीरीक संबंध बनाने होंगे। हालांकि इसके लिए आप हफ्ते या दो हफ्ते का समय ले सकती हैं लेकिन आखिर में सैक्स की जरूरत पड़ेगी। हैरानी तब हुई जब माइक को  ता चला कि किराएदार को सैक्स के बदले फ्री कमरा ऑफर करने की उसकी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है तो वो खुद को बचाने के बहाने बनाने लगा।

माइक कहने लगा कि वो मकान मालिकों पर एक किताब लिख रहा है और इस वक्त वो यह रिसर्च कर रहा है कि कैसे मकान मालिक महिलाओं का शोषण करते हैं। वहीं जब टॉम को इस बारे में पता चला तो उसने  कोई भी प्रतिक्रिया देने से साफ इनकार कर दिया। इधर,  लंदन के कई तरह के ट्रेडिंग साइट पर ऐसे विज्ञापन भी निकाले गए हैं जिनमें महिलाओं को मुफ्त में दो रूम का कमरा किराएपर देने की बात कही गई है। इन विज्ञापनों में खुलेआम इसके बदले महिलाओं से संबंध बनाने की मांग की गई है। फिलहाल यहां पुलिस ने ऐसे विज्ञापनों के खिलाफ अपनी जांच शुरू कर दी है। 

 

Tanuja

Advertising