कोरोना वायरसः कुवैत ने द. कोरिया, थाईलैंड तथा इटली की विमान सेवाएं रोकी

Tuesday, Feb 25, 2020 - 10:07 AM (IST)

दुबईः  कुवैत के नागर विमानन महानिदेशालय कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और इटली जाने वाली और वहां से आने वाली उड़ानों को स्थगित कर दिया है। नागर विमानन महानिदेशालय ने कहा, ‘‘कुवैत में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय की अनुसंशा पर दक्षिण कोरिया, थाईलैंड और इटली जाने वाली उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है क्योंकि ये देश मौजूदा समय में कोरोना वायरस की चपेट में हैं।

 

विमानन प्राधिकरण ने कहा कि इन देशों के स्थाई निवासियों को, जिन्हें दो सप्ताह से अधिक समय तक इन देशों में गुजारा है को कुवैत में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी, जबकि इन देशों से आने वाले कुवैत के निवासियों को यहां आने पर अलग रखा जाएगा। आपको बता दें कि कुवैत के स्वास्थ मंत्रालय ने इरान से आये दो लोगों में कोरोना वायरस पाये जाने की घोषणा की थी। कुवैत में अभी तक कोरोना वायरस से ग्रसित मरीजों की संख्या पांच है।  

 

 

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 60 नए मामले
दक्षिण कोरिया में घातक कोरोना वायरस के 60 और मामले सामने आए हैं । इसी के साथ देश में वायरस के कुल पुष्ट मामले 893 हो गए हैं। चीन के बाद कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले दक्षिण कोरिया में हैं। कोरिया रोग नियंत्रण एवं निरोध केन्द्र (केसीडीसी) ने यह जानकारी दी। संक्रमण से एक और व्यक्ति की मौत हो जाने के साथ ही देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ कर आठ हो गई है। केसीडीसी ने कहा कि वायरस के नए सर्वाधिक 49 मामले उत्तर येओंगसांग प्रांत के दाएगू शहर के हैं। तीन दिन पहले तक केसीडीसी ने कहा था कि देश में रोजाना संक्रमण के मामलों में 200 से अधिक की वृद्धि हो रही है।  

अमेरिका में कोरोना वायरस नियंत्रण में: ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि पूरे अमेरिका में कोरोना वायरस नियंत्रण में है।  ट्रंप ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘अमेरिका में कोरोना वायरस बहुत नियंत्रण में है। हम सभी के और संबंधित क्षेत्रों के सम्पकर् में हैं।'' उन्होंने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए व्यापक तथा तेजी से प्रयत्न करने के लिए अमेरिकी रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र तथा विश्व स्वास्थ्य संगठन की प्रशंसा की है। 

Tanuja

Advertising