कुवैत का सुल्तान 8 बीवियों के साथ ग्रेटर नोएडा में

Thursday, Jun 29, 2017 - 11:46 AM (IST)

कुवैतः कुवैत के सुल्तान शेख शबा अल अहमद अमीर ग्रेटर नोएडा आए हुए हैं। उनका जेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनका अस्पताल में उपचार के लिए 4 दिन तक रुकने का कार्यक्रम है। कुवैत के किंग के साथ उनकी 8 पत्नियां एवं 30 लोगों का प्रतिनिधिमंडल यहां आया है। ये लोग ग्रेटर नोएडा के जेपी ग्रीन रिसॉर्ट में ठहरे हैं।

सुल्तान का उपचार कर रहे डॉक्टरों ने उनकी बीमारी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। नगर मैजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह ने बताया कि अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ सुल्तान अपने विमान से रविवार को नई दिल्ली आए थे और वहां से वह हेलिकॉप्टर से जेपी ग्रीन रिसॉर्ट में बने हेलिपैड पर पहुंचे। रिजॉर्ट से अस्पताल तक करीब 9 किलोमीटर का सफर अमीर की फैमिलीहैलीकॉप्टर से तय करती है। इतना ही नहीं उनकी फैमिली के लिए अस्पताल के तीन सुइट का इन्टीरीअर चेंज कर इसे शाही लुक भी दिया गया है।

अमीर और उनकी फैमिली के लिए अस्पताल के चौथे प्लोर पर स्थित तीन सुइट बुक किए गए हैं। हर एक सुइट में 2 कमरे हैं। उनके ग्रेटर नोएडा आने से 15 दिन पहले अमीर की पसंद के मुताबिक सुइट को शाही लुक देने के लिए इन्टीरीअर चेंज किया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि अमीर कई बीमारियों से पीड़ित हैं। उनके दिल में स्टेंट डाला हुआ है। इसके अलावा उन्हें हाई बीपी, शुगर और किडनी संबंधित परेशानी भी है।  उनका 25 जून से 2 जुलाई तक जनपद में रहने का कार्यक्रम है। सुल्तान की सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल लगाया गया है।
 

Advertising