ICJ प्रमुख करेंगे जाधव मामले की अगली प्रक्रिया पर चर्चा

Thursday, Jun 08, 2017 - 04:24 PM (IST)

इस्लामाबाद: अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) के अध्यक्ष रोनी अब्राहम कुलभूषण जाधव मामले में भारत और पाकिस्तान के साथ आगे की प्रक्रिया पर  चर्चा करेंगे। सूत्रों के मुताबिक भारत का प्रतिनिधित्व उसके ‘एजैंट’करेंगे, जो 18 मई को पिछली सार्वजनिक सुनवाई के दौरान भी पेश हुए थे।फिलहाल कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की हिरासत में हैं। विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव पाकिस्तान प्रभाग के प्रभारी दीपक मित्तल ने सुनवाई के दौरान मामले में प्रतिनिधित्व किया था।

इससे पहले  ICJ ने कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को करारा झटका देते हुए उनकी फांसी पर रोक लगा दी थी। ICJ ने पाकिस्तान के सभी दावों को खारिज कर दिया था। ICJ की रोक से बौखलाए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस फैसले को चुनौती देने की बात कही थी। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि भारत ने इस मामले में पाकिस्तान को जिम्मेदारी भरा जवाब नहीं दिया और वह दुनिया के सामने भारत को बेनकाब करेंगे।

इसके अलावा पाकिस्तान डिफेंस की ओर से एक ट्वीट में कहा गया था कि दुनिया की किसी भी अदालत के पास यह अधिकार नहीं है कि वह एक संप्रभु राष्ट्र की अदालत द्वारा दिए गए फैसले को पलट दे। मामले में पाकिस्तान पूरी ताकत से लड़ेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई थी।

Advertising