जानिए कौन है बेगम बुशरा, जिस पर इमरान खान का आया दिल?

Monday, Feb 19, 2018 - 08:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान ने शादी की हैट्रिक लगा दी है। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख तीसरी बार शादी के बंधन में बंध गए हैं। इस बार उनकी बेगम  'पिंकी पीर के नाम से मशहूर बुशरा हैं। इमरान की आध्यात्मिक गुरू बुशरा के पहली शादी से 5 बच्चे हैं। इमरान की दो पूर्व पत्नियां पत्रकार थीं और वह भी बुशरा की तरह उनसे 20 साल छोटी थीं। 

40 साल की बुशरा की पहली शादी सीमा शुल्क विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी खावर फरीद मानेका के साथ हुई थी। उनकी दो बेटियां और तीन बेटे हैं। शरा मानिका का झुकाव अध्यात्म की तरफ है जिससे आध्यात्मिक सलाह लेेने के दौरान इमरान उनके संपर्क में आए। खबरों के अनुसार उस समय बुशरा ने इमरान को रेहम खान से शादी न करने की भी सलाह दी थी लेकिन वह नहीं माने। एक साल बाद बुशरा की भविष्‍यवाणी सही साबित हुई और इमरान का विवाह टूट गया। बुशरा ने इमरान ख़ान के करीबी जहांगीर तरीन की लोधरा से उप-चुनावों में विजेता होने की भविष्यवाणी की थी जो सही साबित हुई। 

बुश्‍ारा हर समय पर्दे में रहती हैं जिससे इमरान काफी प्रभावित हुए। इमरान ने बताया कि जब कभी भी वह बुशरा से मिलने जाते तो वह नकाब पहन कर ही मिलतीं। उन्‍हें आज तक कभी कोई ऐसा नहीं मिला जो इस हद तक आध्‍यात्मिक हो। इमरान ने बताया कि जब बुशरा ने अपने पति को तलाक दे दिया तभी उन्‍होंने शादी का प्रस्‍ताव भेजा। बता दें कि इमरान खान की बुशरा से पहले दो शादियां हो चुकी हैं। उनकी पहली शादी ब्रिटिश मूल की जेमिमा से हुई थी। जेमिमा के साथ 9 साल तक शादी के बंधन में रहने के बाद दोनों ने आपसी सहमति से 2004 में तलाक ले लिया था। टीवी प्रेजेंटर रेहम खान से इमरान खान ने दूसरी शादी की लेकिन यह रिश्ता भी सिर्फ 10 महीनों तक ही चल सका। 

इमरान ख़ान की बायोग्राफ़ी लिखने वाले क्रिस्टोफ़र सैनफ़ोर्ड के अनुसार पाकिस्तान टीम के कैप्टन होने के समय लड़कियां उन पर जान झिड़कती थीं। लेखक के मुताबिक इमरान का अफ़ेयर पाकिस्तान की पूर्व दिवंगत पीएम बेनज़ीर भुट्टो से भी रहा था। 1980 के दशक में उनका नाम भारतीय बॉलीवुड अभिनेत्री जीनत अमान से भी जोड़ा गया।

Advertising