इस शख्स की बॉडी से बार-बार गायब हो जाती है किडनी, दिलचस्प है इसकी कहानी

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 01:08 PM (IST)

लंदनः क्या आपने सुना है कि किसी शख्स के शरीर किडनी बार-बार गायब हो जाती है। अगर नहीं तो हर आपको एेसे शख्स के बारे में बताने जा रहा है। डेरन फर्ग्युसन को छह किडनी वाला इंसान कहा जाने लगा है। इसका कारण है उनकी एक बेहद अजीब मेडिकल कंडीशन। डेरन बचपन से ही किडनी फेलियर का शिकार हैं और अबतक 5 बार किडनी ट्रांसप्लांट करा चुके हैं। हर 4-5 साल में उन्हें किडनी बदलवानी पड़ती है। ताज्जुब की बात ये है कि हर ऑपरेशन के बाद उनकी पुरानी किडनी बाहर नहीं निकाली गई, बल्कि वो खुद-ब-खुद गल जाती है।

डॉक्टर्स ने कहा था कभी नहीं होंगे बच्चे
डेरन ने 10 साल पहले वाइफ अमांडा से शादी कर ली थी। उनकी मेडिकल कंडीशन देखकर डॉक्टर्स ने साफ कह दिया था कि उनका पिता बनना मुमकिन नहीं है। इसके बाद उन्होंने कई इंफर्टीलिटी ट्रीटमेंट कराए, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। लेकिन अचानक एक बार उनकी वाइफ प्रेग्नेंट हो गई और उसने 2014 में पहले बच्चे को जन्म दिया। अपनी पर्सनल लाइफ जिक्र करते हुए डेरन कहते हैं कि मेरी पार्टनर को पहले से ही पता था कि मुझे किस तरह की बीमारी है। मैंने उसे कहा था कि मेरा कोई भरोसा नहीं, मैं कभी भी मर सकता हूं। इसके बावजूद उसने मुझसे शादी की।
PunjabKesari
5 साल की उम्र में हुई थी बिमारी
37 साल से इस मर्ज को झेल रहे डेरन को किडनी की बीमारी महज 5 साल की उम्र में हो गई थी। वो एक किडनी ब्लॉकेज के साथ पैदा हुए थे, जिससे उनकी किडनी फेल हो गई थी। उनका पहला किडनी ट्रांसप्लांट महज 5 साल में ही हो गया था। ये सिलसिला अब भी जारी है। पहली किडनी बदलने के बाद दूसरी बार उनका किडनी ट्रांसप्लांट 16 साल की उम्र में हुआ। उन्हें तीसरी किडनी 21, चौथी 24 और पांचवीं 30 साल की उम्र में लगाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News