शख्स ने किचन के चाकू से काटकर अलग कर दिया अपना लिंग !

2021-10-09T11:03:21.677

इंटरनेशनल डेस्कः गुस्से और परेशानी में कई बार लोग ऐसा कदम उठा लेते हैं कि बाद में उसका अफसोस करना पड़ता है। ऐसा ही एक अजीब मामला सामने आया  है केन्या में जहां एक शख्स ने किचन में इस्तेमाल होने वाले चाकू से अपना लिंग काट लिया। परिवारवालों को इस घटना की जानकारी करीब 16 घंटे बाद हुई। जिसके बाद आनन-फानन में पीड़ित शख्स को अस्पताल में भर्ती करवाया गया।   यह व्यक्ति काफी दिनों से  शादी की समस्याओं से परेशान था। पीड़ित का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बताया कि उनके पास मरीज को घटना के 16 घंटे बाद कटे अंग को लेकर आए थे।

 

डॉक्टरों ने बताया कि वह व्यक्ति अपने जीवनसाथी के साथ सेक्स समस्याओं को लेकर परेशान था। जिसके बाद दिमागी तौर पर बदहवास रहने वाले उस व्यक्ति ने अपने लिंग को काटने का फैसला किया।  मेडिकल जर्नल में प्रकाशित  इस घटना के  पीड़ित का नाम या उसका पता जैसी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस रिपोर्ट में बताया गया कि पहले तो डॉक्टरों ने उसके लिंग के कटे हिस्से को जोड़ने का फैसला किया। लेकिन, कटे हुए अंग को काफी देर हो जाने और ठीक तरह से नहीं रखने के कारण उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा।

 

डॉक्टरों ने बताया कि उसका कटा हुआ अंग करीब 16 घंटे तक खुले में पड़ा हुआ था। ऐसे में उसके संक्रमित होने की संभावना बहुत ज्यादा थी। अगर डॉक्टर जबरदस्ती उस अंग को जोड़ देते तो उससे पीड़ित के बाकी अंग संक्रमित हो सकते थे। ऐसे में अगर उसके मूत्रमार्ग को स्थायी नुकसान पहुंचता तो यूरोस्टॉमी बैग लगाना पड़ सकता था। खून की कमी या सेप्सिस के कारण मरीज की मौत तक हो सकती थी।

 

  नजोरो में एगर्टन विश्वविद्यालय के सर्जनों ने यूरोलॉजी केस रिपोर्ट्स में लिखा कि दिमागी रूप से परेशान मरीज काफी समय से अपनी दवा नहीं ले रहा था। जर्नल में बताया गया है कि इस तरह की चोटों के मामले दुर्लभ होते हैं। ऐसे कृत्य को अंजाम देने वाले मरीज आमतौर पर मानसिक परेशानी, मतिभ्रम या ड्रग एडिक्ट होते हैं। ऐसे मामलों में जहां कोई व्यक्ति आत्महत्या के इरादे से अपने लिंग को काटने का प्रयास करता है, इसे फालसीसाइड के रूप में जाना जाता है। डॉक्टर केवल उन्हीं लिंगों को फिर से जोड़ पाते हैं जो संक्रमित होने से बचे होते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News