काठमांडू नगर प्रशासन मोदी का नागरिक अभिनंदन करेगा

Sunday, May 06, 2018 - 09:49 PM (IST)

काठमांडू : काठमांडू का स्थानीय प्रशासन इस सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेपाल यात्रा के दौरान उनका नागरिक अभिनंदन करेगा। मोदी अपने नेपाली समकक्ष के पी शर्मा ओली के न्यौते पर 11-12 मई को नेपाल की यात्रा करेंगे। काठमांडू की उपमहापौर हरिप्रभा खाडगी श्रेष्ठ ने बताया कि मेट्रोपोलिटन सिटी महापौर विद्या सुंदर शाक्य मोदी के नागरिक अभिनंदन में उनके सम्मान में प्रशस्ति पत्र पढेंगे और उन्हें प्रतीक के तौर पर एक चाबी देंगे। उन्होंने कहा , ‘प्रतीक के तौर पर चाबी देने का ऐतिहासिक एवं सांस्कृतिक महत्व है। ’

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में ओली भी शामिल होंगे। काठमांडू मेट्रोपोलिटन सिटी (केएमसी) मोदी को पारंपरिक चित्रकारी पर मुद्रित प्रशस्ति पत्र के साथ एक विशेष उपहार भी देगी। सिटी हॉल में अभिनंदन कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम स्थल पर एक भव्य स्वागत द्वार लगाया जाएगा जिसपर दोनों देशों के झंडे और ओली एवं मोदी के पोस्टर लगे होंगे।

केएमसी ने मोदी की यात्रा से पहले शहर में विभिन्न स्थानों की साज सज्जा शुरू कर दी है। काठमांडू पहुंचने से पहले मोदी दक्षिण नेपाल में जनकपुर के जानकी मंदिर और पश्चिमोत्तर नेपाल में मुस्तंग जिले के मुक्तिनाथ मंदिर जाएंगे। जनकपुर में प्रांतीय सरकार मोदी के सम्मान में अलग से नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित करेगी। 

Punjab Kesari

Advertising