पाक में मुसीबत में फंसा शाही जोड़ा, ब्रिटिश सुरक्षा एजेंसियों के छूटे पसीने

Saturday, Oct 19, 2019 - 01:00 PM (IST)

लंदनः पाकिस्तान के 5 दिवसीय दौरे के बाद ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट शुक्रवार को स्वदेश लौट गए। लेकिन इससे पहले शाही जोड़ा पाकिस्ताम में मुसीबत में फंस गया जिससे ब्रिटिश सुरक्षा एजेंसी के पसीने छूट गए। दरअसल लाहौर से इस्लामाबाद आने के दौरान उनके शाही विमान को खराब मौसम का सामना करना पड़ा।


विमान को वापस लाहौर लाने की कोशिश की गई और दो बार विमान उतारने की नाकाम कोशिश के बाद वे इस्लामाबाद जाकर ही उतरे। बताया जाता है कि तेज तूफान में विमान को घेर लिया, जिसके कारण विमान को संभालना काफी मुश्किल हो गया। खराब मौसम को देखते हुए विमान को तुरंत लाहौर में उतारने की कोशिश की गई। रॉयल एयर फोर्स के पायलट की ओर से दो बार विमान उतारने की कोशिश नाकाम साबित हुई।

पहली बार विमान को रावलपिंडी के छावनी शहर में एक सैन्य अड्डे पर उतारने की कोशिश की गई जबकि दूसरी बार इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर। काफी मशक्कत के बाद विमान को इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतारा जा सका। मौसम साफ होने के बाद शाही जोड़ा ब्रिटेन के लिए रवाना हो सका जिसके बाद ब्रिटिश व पाक सुरक्षा एजेंसियों की जान में जान आई।



 

Tanuja

Advertising