कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए हाफिज सईद का नया पैंतरा

Monday, Aug 29, 2016 - 08:12 PM (IST)

लाहौर : मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद की अगुवाई वाले जमात-उद-दावा ने कई नए मोर्चे खोले हैं और भारत में कश्मीरियों की मदद के नाम पर चंदा और कुर्बानी के मवेशी एकत्र करने के लिए पूरे पाकिस्तान में जगह जगह शिविर लगाए हैं। तहरीक-ए-आजादी-ए-कश्मीर या मूवमेंट फॉर कश्मीर्स लिबरेशन (एमकेएल) के बैनरों पर सईद का नाम और तस्वीर हैं और संगठन ने कश्मीर की जनता की मदद के लिहाज से चंदा मांगने के लिए लाहौर तथा कई अन्य शहरों में शिविर लगाए हैं।  
 
जमात के सहयोगी संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) ने भी चंदा इकट्ठा करने के लिए देशभर में शिविर लगाए हैं। उनका कहना है कि आजादी के लिए कश्मीरियों के संघर्ष में मदद के लिए चंदा एकत्रित किया जा रहा है। एमकेएल के बैनरों और पोस्टरों पर सईद की तस्वीरों के साथ मृत और घायल कश्मीरियों की तस्वीरें भी हैं और इनमें जनता से अपील की गई है कि भारतीय बलों के खिलाफ कश्मीरियों के संघर्ष के लिए चंदा दिया जाए। 
 
एक बैनर पर लिखा है, ‘‘एक परिवार के राशन के लिए 5000 रुपए और एक घायल के इलाज के लिए 20,000 रुपए चाहिए होंगे।’’  जमात ने एमकेएल और एफआईएफ के बैनर तले अगले महीने ईद-उल-अजहा के मौके पर मवेशियों की कुर्बानी देने वाले लोगों के लिए गोश्त का निपटारा करने की सेवाएं देने की भी पेशकश की है। 
Advertising