करतारपुर कॉरिडोर के बाद पाक PM दे सकते हैं हिंदूओं को एक और तोहफा

Friday, Nov 30, 2018 - 06:15 PM (IST)

इस्‍लामाबाद: करतारपुर कॉरिडोर के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान में बसे भारतीय समुदाय को कुछ नया तोहफा दे सकते हैं। दरअसल पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने को खोलने के बाद यहां पर बसे हिंदू मंदिरों को भारतीयों के लिए खोलने का मन बनाया है। इस बात का इशारा उन्होंने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर कुछ भारतीय जर्नलिस्‍ट्स के साथ किया है। 


मीडिया से बातचीत के दौरान इमरान ने बताया कि हम दूसरे प्रपोजल्‍स पर भी विचार कर सकते हैं जैसे कश्‍मीर में शारदा पीठ, कटासराज मंदिर और पाकिस्‍तान में कुछ और हिंदू मंदिरों पर भी फैसला लिया जा सकता है। शारदा पीठ जहां नीलम नदी के किनारे स्थित है और कश्‍मीरी पंडितों के लिए एक अहम मंदिर है तो वहीं कटासराज मंदिर एक प्राचीन मंदिर है। कटासराज मंदिर पाकिस्‍तान के पंजाब में स्थित है और इसके आसपास कुछ और मंदिर मौजूद है। 

वहीं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भारतीय श्रद्धालुओं के लिए शारदा पीठ समेत विभिन्न मंदिर खोले जाने की पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पेशकश का स्वागत किया। साथ ही मुफ्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए। मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, इन माध्यमों के जरिए शांति की पेशकश करना उम्दा पहल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को कश्मीर में शारदा पीठ, कटासराज और अन्य मंदिर भी खोले जाने के पाक पीएम के इस प्रस्ताव पर विचार करना चाहिए जिससे निश्चित तौर पर दूरियां कम होंगी और क्षेत्र में शांति स्थापित होगी।’’ 

Anil dev

Advertising