पाकिस्तान में कराची यूनिवर्सिटी के बाहर डाक्टर की पत्नी ने किया ब्लास्ट, VIDEO में देखें कैसे उड़ाई चीनी नागरिकों की वैन

Wednesday, Apr 27, 2022 - 11:04 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में मंगलवार को कराची यूनिवर्सिटी के बाहर हुए धमाके 3 चीनी नागरिकों समेत 4 लोगों की मौत हो गई। इस धमाके का वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।  वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह हिजाब पहने हुए महिला ने घटना को अंजाम दिया। जिस महिला ने इस घटना को अंजाम दिया उसका नाम शारी बलूच बताया जा रहा है और वह बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद बिग्रेड की सदस्य है।

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हिजाब पहने हुए महिला सड़क पर खड़ी है और जैसे ही वैन उसके पास से निकलती है, धमाका हो जाता है।  इस वीडियो को देखने के बाद ये साफ हो गया है कि ये एक फिदायीन हमला था। बलूच लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। ट्विटर पर इस महिला फिदायीन के बारे में  उसकी फोटो समेत परिवार के बारे में भी जानकारियां दी गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शारी बलोच ने अपने परिवार को कब्जे वाले बलूचिस्तान में पाक मिलिट्री के नरसंहार में खो दिया था। बीएलए ने कहा है कि इस महिला फिदायीन का नाम शारी बलोच है और उसके पति एक डॉक्टर हैं और उनके 2 बच्चे हैं। 

अफगानिस्तान और पाकिस्तान मामलों के पत्रकार बशीर अहमद ग्वाख ने M.Phil Student रही  शारी बलोच के बारे में कुछ जानकारियां अपने निजी ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं। उन्होंने बताया कि बलूच लिबरेशन आर्मी ने कराची विश्वविद्यालय में पहली महिला आत्मघाती हमलावर के बारे में अधिक जानकारी जारी की है। यह आत्मघाती हमला ये दर्शाता है कि बलूच अलगाववादी पाकिस्तान से आजादी के लिए किस हद तक जा सकते हैं। पत्रकार बशीर अहमद ने इस फिदायीन हमले का वीडियो भी शेयर किया है। 

Tanuja

Advertising