ऑस्ट्रेलिया में कंगारू को गोली मारने की घटना से लोगों में आक्रोश

Wednesday, Jun 28, 2017 - 11:25 AM (IST)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में एक कंगारू को गोली मारने की घटना से लोगों में भारी आक्रोश है। तेंदुए की छाप की पोशाक पहने इस कंगारू को सड़क किनारे एक कुर्सी से बांधा गया था और उसके हाथ में शराब की एक बोतल पकड़ा दी गई थी।  

इस पशु को शॉलनुमा पोशाक पहनाई गई थी और उसके बेजान हाथों में शराब की बोतल पकड़ाई गई थी। यह चौंका देने वाला दृश्य मेलबर्न के पूर्वाेत्तर में किसी राहगीर ने देखा। विक्टोरिया राज्य के पर्यावरण, भूमि, जल और योजना विभाग के वरिष्ठ जांचकर्ता माइक स्वेर्न्स ने कहा,  कुर्सी से बांधने से पहले इस कंगारू को कम से कम तीन बार गोली मारी गई । स्वेर्न्स ने कहा, यह भयावह और अमानवीय बर्ताव है। उन्होंने कहा, सड़क किनारे कंगारू को एेसी हालत में रखने के लिए कुछ समय लगा होगा और इस मुख्य मार्ग पर यातायात प्रवाह और सार्वजनिक क्षेत्र को देखते हुए हमें यकीन है कि किसी ने तो इस घटना को जरूर देखा होगा।

इस संबंध में लोगों से सूचना साझा करने की अपील करते हुए उन्होंने आगाह किया कि इस संरक्षित वन्य जीव को मौत के घाट उतारने की घटना एक गंभीर अपराध है और इसके लिए 36,500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना या 24 महीने की जेल की सजा दी जा सकती है। जांचकर्ताओं को संदेह है कि इस पशु को किसी और जगह मारा गया था और फिर इसे सड़क किनारे लाया गया था, जहां किसी राहगीर ने इसे देखा था।
 

Advertising