सीनेटर कमला की नजर 2020 के अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव पर

Sunday, Jul 02, 2017 - 11:48 AM (IST)

न्यूयार्कः 2020 में होने वाले अमरीकी राष्‍ट्रपति चुनाव से पहले डैमोक्रेट सहयोगियों के लिए भारतीय मूल की पहली महिला सीनेटर कमला हैरिस फंड जमा करने में जुटी हैं। हाल के दिनों में वे अटार्नी जनरल जेफ सेंशंस की वजह से खबरों में रही हैं।

कमला हैरिस को डेमोक्रेट पार्टी की ओर से 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार चुने जाने की संभावना है। वह अमेरिका के सबसे बड़े राज्य कैलिफोर्निया से दो बार अटार्नी जनरल रह चुकी हैं। उन्होंने कैलिफोर्निया से ही सीनेट का चुनाव भारी मतों से जीता है। CNN के अनुसार, 2017 के शुरुआती 6 महीनों में हैरिस ने एक दर्जन सीनेट सहयोगियों के लिए स्‍मॉल डॉलर ऑनलाइन से 365,000 डॉलर समेत 600,000 डॉलर से अधिक जमा कर लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस साल के अंत में राशि जुटाने के लिए हैरिस के यात्रा पर जाने की संभावना है। हाल मे ही उन्‍होंने अफ्रीकी अमरीकी संगीत के लिए जश्‍न मनाने को लेकर स्‍पोटिफाई प्‍लेलिस्‍ट को रिलीज किया। सीनेटर हैरिस उन उम्‍मीदवारों के लिए फंड इकट्ठा करने के साथ कैंपेन कर सकती हैं जिन्‍हें उनके समर्थन से फायदा हो सकता है जिसमें ओहियो सीनेटर शेरोड ब्राउन शामिल भी हैं। इसके साथ ही कैलिफोर्निया में सदन की रिपब्‍लिकन के सात सीटों पर भी उनका ध्‍यान होगा।

Advertising