कमला हैरिस की बढ़ी लोकप्रियता, जो बाइडन और ट्रंप को छोड़ा पीछे...लोगों की बनीं पहली पसंद

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 03:51 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी में उत्साह और अमेरिकियों के बीच अपनी लोकप्रियता में वृद्धि के साथ डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगी। ‘एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च' के एक नए सर्वेक्षण के मुताबिक, अमेरिका के लगभग आधे वयस्क (48 प्रतिशत) हैरिस के बारे में बहुत या कुछ हद तक अनुकूल दृष्टिकोण रखते हैं।

हैरिस ने बाइडन की लोकप्रियता को भी छोड़ दिया है पीछे
गर्मी की शुरुआत में ऐसे अमेरिकियों की संख्या 39 प्रतिशत थी, लिहाजा अब इसमें वृद्धि देखी गई है। उस समय पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बहस में खराब प्रदर्शन के बाद अंतत: जो बाइडन को राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी से हटना पड़ा था। हैरिस ने न केवल अपनी लोकप्रियता में सुधार किया है बल्कि उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के तौर बाइडन की लोकप्रियता को भी पीछे छोड़ दिया है, जिनके बारे में 38 प्रतिशत अमेरिकियों ने अनुकूल विचार प्रकट किए थे। इसके अलावा हैरिस ट्रंप से भी आगे हैं, जिनके बारे में 41 प्रतिशत वयस्क अनुकूल विचार रखते हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन सोमवार से शुरू हो रहा है।

अमेरिका में नवंबर में होगा राष्ट्रपति चुनाव
सम्मेलन के दौरान हैरिस (59) बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी स्वीकार करते हुए भाषण देंगी। अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, जिसके लिए डेमोक्रेटिक पार्टी ने हैरिस को अपना उम्मीदवार बनाया है। उनका मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News