काबुल कार बम ब्लास्ट के पीछे हक्कानी नेटवर्क और ISI का हाथ!

Thursday, Jun 01, 2017 - 11:09 AM (IST)

नई दिल्ली: काबुल में हुए ट्रक बम धमाके के पीछे हक्कानी नेटवर्क और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI (इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस)का हाथ बताया जा रहा है। इसकी जानकारी अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी के हवाले से मिली है। दरअसल, बुधवार की सुबह काबुल के राजनयिक इलाके में हुए धमाके में 90 लोगों की मौत हो गई और 400 लोग घायल हो गए थे।


टोलो न्यूज के हवाले अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी नेशनल डायरेक्टरेट ऑफ सिक्युरिटी के मुताबिक, 31 मई की सुबह अफगानिस्तान के राजनयिक इलाके में हुए धमाके की योजना पाकिस्तान में हक्कानी नेटवर्क ने बनाई, जिसमें PAK खुफिया एजेंसी ISI भी शामिल है, जबकि तालिबान ने अपना हाथ होने से इंकार करते हुए इस हमले की निंदा की है।


कई देशों के दूतावास में हुई क्षति
फ्रांस, भारत, तुर्की, जापान, संयुक्त अरब अमीरात और बुल्गारिया ने अपने-अपने दूतावासों पर इस धमाके से हुई क्षति की रिपोर्ट दी है। एमनेस्टी इंटरनेशनल की ओर से कहा गया कि इस हमले से पता चलता है कि अफगानिस्तान में विवाद इतना भयानक हो गया है कि इससे अंतर्राष्ट्रीय समुदायों को सतर्क हो जाना चाहिए। किसी भी आतंकी संगठन ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। अधिकारियों ने बताया कि 15 सौ किलो की विस्फोटक सामग्री गंदे पानी के टैंकर में छिपाई गई थी। चश्मदीदों के मुताबिक, घटनास्थल पर शव बिखरे पड़े थे और पूरे इलाके में घना धुंआ निकल रहा था। 

Advertising