न्यायपालिका और सेना मेरी दुश्मन बन गई हैं : नवाज शरीफ

Sunday, Feb 18, 2018 - 09:44 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को देश की न्यायपालिका एवं ताकतवर सेना पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया और कहा कि वह उनसे डरे हुए नहीं है। पंजाब के शेखुपुरा जिले में एक बड़ी रैली में 67 वर्षीय शरीफ ने कहा, ‘ वे (न्यायपालिका और सेना) मेरे दुश्मन बन गई हैं तथा वे मुझसे बदला लेना चाहती हैं। लेकिन मैं बताना चाहता हूं कि मैं उनसे डरा हुआ नहीं हूं और मैं उनकी साजिश का डटकर मुकाबला करूंगा।’

उन्होंने अपने समर्थकों से इन ताकतों (सेना एवं न्यायपालिका) को हराने में उनकी मदद करने की अपील की और कहा कि ये ताकतें पिछले 70 सालों से देश में बाधाएं खड़ी कर रही हैं। शरीफ और उनके परिवार के कुछ सदस्य लंदन में बेशकीमती संपत्तियों के स्वामित्व के संबंध में आरोपों का सामना कर रहे हैं।

शरीफ ने जुलाई में प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पनामा पेपर्स मामले में अघोषित आय को लेकर अयोग्य ठहरा दिया था। ये मामले एनएबी ने आठ सितंबर को अदालत में शरीफ, उनके बच्चे और दामाद के खिलाफ दर्ज किए थे। शरीफ ने उन्हें अयोग्य ठहराए जाने का बदला इस साल के आम चुनाव में लेने तथा उन्हें अपदस्थ करने वालों को जवाबदेह बनाने का ठाना।  

Advertising