पाकिस्तान: पत्रकारों ने इस्लामाबाद में किया प्रदर्शन, असद अली तूर के खिलाफ FIR वापस लेने की मांग की

Thursday, Feb 29, 2024 - 06:30 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ कई प्रमुख पत्रकारों ने पत्रकार असद अली तूर के खिलाफ FIR वापस लेने की मांग को लेकर  इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस क्लब के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान विरोध प्रदर्शन के दौरान पत्रकार बिरादरी ने पाकिस्तान में लगातार हो रही गिरफ्तारियों और अभिव्यक्ति की आजादी के दमन की आलोचना करते हुए सरकार के खिलाफ नारे लगाए। पत्रकारों ने तख्तियां ले रखी थीं जिन पर लिखा था, "असद तूर को रिहा करो, एक्स खोलो और इंटरनेट पर प्रतिबंध हटाओ," "पत्रकारिता कोई अपराध नहीं है।"

 

एक्स पर एक पोस्ट में, पाकिस्तानी पत्रकार मुनीज़ा जहांगीर ने कहा असदतूर की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए मांग की गई कि उनके खिलाफ दर्ज की गई अस्पष्ट एफआईआर, जिसमें यह निर्दिष्ट नहीं है कि उन्होंने सरकार के बीच असुरक्षा कैसे पैदा की, को वापस लिया जाना चाहिए और आने वाली सरकार को इंटरनेट पर प्रतिबंध हटाना चाहिए।"

 

एक अन्य पोस्ट में जहांगीर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अघोषित प्रतिबंध और इंटरनेट के निलंबन की भी आलोचना की। एक्स पर मुनीज़ा जहांगीर ने कहा असदतूर की रिहाई के लिए और एक्स/ट्विटर पर अघोषित प्रतिबंध और इंटरनेट के निलंबन के खिलाफ प्रेस क्लब के बाहर विरोध प्रदर्शन। तूर के खिलाफ एफआईआर अस्पष्ट और तुच्छ है जो उन्हें निष्पक्ष सुनवाई के अधिकार से वंचित करती है। राजनेता आ रहे हैं" सत्ता में आने पर यह सुनिश्चित करना होगा कि पाकिस्तान में लोकतंत्र पुनर्जीवित हो।"

Tanuja

Advertising