पत्रकार की ISIS को चुनौती, मेरा सिर काटकर दिखाओ, मिलेगा ये बड़ा ईनाम !

Monday, Jun 05, 2017 - 04:30 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के एक पत्रकार ने लंदन ब्रिज पर हुए आतंकी हमले के बाद इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकियों को चुनौती दी है। इस हमले में आतंकियों ने 7 लोगों की हत्या कर दी थी। हमले के कुछ समय बाद न्यूयॉर्क ऑब्जर्वर में पत्रकार आंद्रे वॉकर ने एक ट्वीट कर इस्लामिक स्टेट के आतंकियों को उन पर हमला करने की चुनौती दी है। आंद्रे ने आतंकी संगठन को चुनौती देते हुए ट्वीट किया, 'मैं अपने सिर पर खुद इनाम रखता हूं। अगर कोई भीISIS का आतंकी मुझे मारता है, तो उसे 50 हजार पाउंड (41 लाख 42 हजार 209 रुपए) मिलेंगे। मैं आपको अपना पता देता हूं। पुलिस भी तुम्हें नहीं रोकेगी, लेकिन मैं बता दूं कि मेरे पास एक तलवार है। शुभकामनाएं।' 

आंद्रे ने इस युद्ध में अपना सिर काटने वाले आतंकी को 50 हजार पाउंड देने की बात लिखने के साथ ही थेम्स नदी के किनारे वेस्टमिंस्टर टेरस पर खींची गई एक तस्वीर भी लगाई है। इसमें दिख रहा है कि वह अपने दोनों हाथों में एक तलवार पकड़े हैं। उन्होंने आगे लिखा, 'मुझे इस बात की फिक्र नहीं कि ऐसा करके मैं कुछ लोगों को बेवकूफ दिख सकता हूं, न ही मैं ISIS के बारे में सोचकर परेशान हूं। लंदन ब्रिज और बरो मार्केट इलाके में हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की हत्या और 48 लोगों के घायल हो जाने के बाद उन्होंने आईएस के आतंकियों को अपने साथ तलवारबाजी करने की चुनौती दी है। 

एक शख्स ने कमेंट किया कि मैं नहीं जानता कि यह चुनौती देकर तुम क्या कहना चाहते हो? वहीं, एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि सीधे-सीधे बोलो कि तुम आतंकवाद की फंडिंग करने का प्रस्ताव दे रहे हो?' एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया कि इस तरह सड़क पर तलवार लेकर चलना शायद गैरकानूनी है। आज सुबह तक ट्विटर पर मैंने इससे ज्यादा बेवकूफाना चीज नहीं देखी थी। इन आलोचनाओं पर आंद्रे ने कहा कि यह प्रस्ताव देने का कारण काफी सरल है। आतंकियों को किसी ऐसे इंसान से लड़ना चाहिए, जो उनके बराबर का हो। बच्चों को कुचलने में क्या बहादुरी है?' ।

Advertising