जो बाइडेन का पूर्व राष्ट्रपति पर निशाना, कहा- डोनाल्ड ट्रंप और उनके समर्थक अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 01:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों का ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' (मैगा) एजेंडा लोकतंत्र के लिए खतरा है। बाइडेन ने पेंसिल्वेनिया में कहा, 'मैगा ताकतें इस देश को पीछे ले जाने के लिए के प्रति द्दढ़ हैं।' उन्होंने कहा कि वह उन सभी 7.4 करोड़ अमेरिकी निवासियों की निंदा नहीं कर रहे हैं जिन्होंने दो साल पहले ट्रंप को वोट दिया था।

उन्होंने कहा, 'हर रिपब्लिकन नहीं, यहां तक?? कि अधिकांश रिपब्लिकन भी मैगा रिपब्लिकन नहीं हैं।' उन्होंने कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि रिपब्लिकन पार्टी आज ट्रंप और मैगा रिपब्लिकन के हावी होने से भयभीत है। यह इस देश के लिए एक खतरा है।' अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ट्रंप के समर्थकों ने पिछले साल अमेरिकी कैपिटल पर धावा बोलने वाली भीड़ को विद्रोही कहने की बजाय देशभक्त करार दिया।

उन्होंने कहा, 'हमने अमेरिकी लोकतंत्र की रक्षा करनी है। इसकी रक्षा करें। इसके लिए खड़े हों। हम में से प्रत्येक को इसके लिए खड़ा होना चाहिए।' वरिष्ठ रिपब्लिकन केविन मैकार्थी ने कहा है कि बाइडेन की नीतियों ने अमेरिका की आत्मा को गंभीर रूप से घायल कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News