भारत यात्रा पर आएंगे दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस, देश भर में व्यापारी करेेंगे विरोध

Sunday, Jan 12, 2020 - 05:48 PM (IST)

बिजनेस डेस्क:  खुदरा व्यापारियों के संगठन ‘कैट' ने कहा है कि उसके तत्त्वावधान में 5 हजार से ज्यादा व्यापारी संगठन अमेजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जेफ बेजोस की भारत यात्रा का विरोध करेंगे। कैट ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि बेजोस की भारत यात्रा के दिन 15 जनवरी को व्यापारी देश भर में राष्ट्रीय विरोध दिवस मनायेंगे। इस दिन अलग-अलग शहरों में व्यापारियों द्वारा ‘हल्ला बोल रैली' और धरनों का आयोजन किया जायेगा।

कैट का आरोप है कि अमेजन तथा फ्लिपकार्ट जैसे ऑनलाइन खुदरा प्लेटफॉर्म पारंपरिक खुदरा कारोबार को नुकसान पहुंचा रहे हैं जिससे देश की अर्थव्यवस्था और लोगों का रोजगार चौपट हो रहा है। उन्होंने कहा कि बेजोस 15 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल सकते हैं। कैट की मांग है कि उससे पहले वे व्यापारियों से मिलकर उनका पक्ष सुनें। कैट ने दावा किया है कि 15 जनवरी के विरोध दिवस में उसे ऑल इंडिया मोबाइल रिटेलर्स, एसोसिएशन और ऑल इंडिया कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स डिस्ट्रिब्यूटर्स फेडरेशन सहित देश भर के पाँच हजार से अधिक व्यापारी संगठनों का समर्थन प्राप्त है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार के अधिकारियों, उद्योगपतियों के अलावा बेजोस की प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात हो सकती है। हालांकि, इस मुलाकात को लेकर अभी अमेजन ने कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। बता दें कि जेफ बेजोस एक साल में 62,431 करोड़ रुपए खोने के बाद भी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

vasudha

Advertising