जसपाल अटवाल एक बार फिर से सुर्खियों में, लगे धमकाने के अारोप

Sunday, May 13, 2018 - 01:06 AM (IST)

सरीः भारत में कैनेडियन प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान उनकी पत्नी सोफी के साथ फोटो के कारण इस साल सुर्खियों में आए जसपाल अटवाल पर धमकी देने का आरोप लगा है। अटवाल को इस मामले में गिरफ़्तार भी किया गया था।

कोर्ट के रिकार्ड में सरी, बी.सी. के रहने वाले जसपाल अटवाल पर 23 अप्रैल की एक घटना के सम्बन्ध में हत्या अथवा शारीरिक क्षति पहुंचाने की धमकी देने का अारोप लगा था। एक सूत्र ने पुष्टि की है कि यह वही अटवाल हैं, जिस पर 1986 में एक भारतीय नेता की हत्या की कोशिश का अारोप है।

इस साल फरवरी में कैनेडियन प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत दौरे के दौरान अटवाल की तस्वीर ट्रूडो की पत्नी के साथ वायरल होने के बाद ट्रूडो के भारत दौरे को लेकर कई सवाल खड़े हो गए थे। परन्तु अटवाल ने इस सबके बाद कहा था कि उनका सम्बन्ध किसी अलगाववादी संगठन के साथ नहीं है और वह अपनी ज़िंदगी शान्ति के साथ बिता रहे हैं।

मार्च में अटवाल के वकील ने कहा था कि उनके मुव्वकिल को इस यात्रा की आज्ञा इसलिए दी गई क्योंकि उनसे किसी तरह का ख़तरा नहीं है और भारत की तरफ से बीते साल उनको तीन वीजे दिए गए थे। इस मामले में अटवाल की 24 मई को पेशी की संभावना है। 

Pardeep

Advertising