17  वर्षीय छात्रा को एडमीशन देने  के लिए US के 113 कालेजों में होड़, 30 करोड़ रुपए स्‍कॉलरशिप  भी अॉफर

Thursday, May 03, 2018 - 02:39 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के नॉर्थ कैरोलाइना स्‍टेट की 17 वर्षीय एक लड़की को  एडमीशन के लिए पूरे अमरीका के  बड़े बड़े कॉलेजों में होड़ मची हुई है, वो भी शानदार स्‍कॉलरशिप के साथ। इस  लड़की का नाम है जैसमिन हैरिसन, जिसने अपनी स्‍कूल परीक्षा में शानदार मैरिट हासिल की है। परिणाम आने के बाद उसने विभिन्‍न कॉलेजों में बायोलॉजी डिग्री कोर्स के लिए आवेदन किया  जिसके नतीजे में करीब करीब हर कॉलेज से जैसमिन को एडमीशन का ऑफर लेटर पहुंच चुका है।

 इन कॉलेजों की संख्‍या 113 तक पहुंच गई है। बात यहीं खत्‍म नहीं होती, बल्‍कि जैसमिन को अपने यहां पढ़ाने के प्रयास में इन कॉलेजों की तरफ से उसकी हाई मेरिट के आधार पर कुल 4.5 मिलियन डॉलर यानि करीब 30 करोड़ रुपए की स्‍कॉलरशिप ऑफर की जा रही है। अपनी खुशकिस्‍मती पर हैरान जैसमिन के सपने बेहद खूबसूरत हैं।

उनका कहना है कि शुरू में जब उन्‍हें  2-3 कॉलेजों के ऑफर आए  तो वह खुश थी कि एक अच्‍छा कॉलेज मिल जाएगा। इसके बाद जब इतनी भारी स्‍कॉलरशिप के ऑफर के साथ उन्‍हें प्रवेश लेने के लिए ईमेल आने लगे तो वे हैरान रह गईं और बमुश्‍किल निर्णय ले पाईं। बहरहाल अब वे नए कॉलेज से बायोलॉजी में डिग्री हासिल करेंगी। उसके बाद वो एनआईसीयू यानि बच्‍चो के लिए सघन चिकित्‍सा विभाग के लिए बतौर नर्स करियर बनाना चाहती हैं।  

Tanuja

Advertising