'व्हाइट हाउस में मैसेज के लिए कुशनेर ने किया निजी ईमेल का इस्तेमाल'

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 12:06 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जारेड कुशनेर के वकील ने कहा है कि कुशनेर ने अनेक मौकों पर व्हाइट हाऊस में अपने सहयोगियों से संवाद के लिए अपने निजी ईमेल अकाउंट का इस्तेमाल किया था।


अटॉर्नी एब्बे लोवेल ने कल बयान जारी कर कहा कि जनवरी से अगस्त माह के बीच कुशनेर को व्हाइट हाऊस के अधिकारियों की ओर से 100 से कम या तो मेल प्राप्त हुए अथवा उन्होंने अपने निजी अकाउंट से उनका जवाब दिया। लोवेल ने कहा,‘‘ये ज्यादातर फॉर्वर्डेड न्यूज आर्टिकल्स अथवा पॉलिटिकल कमेंटरी हैं और यह तब हुआ जब किसी ने खुद से उनके निजी ईमेल पर संदेश भेजा, न कि उनके व्हाइट हाऊस के मेल पर।’’ 


अटॉर्नी ने कहा कि ट्रंप के प्रमुख सहयोगी कुशनेर अपने व्हाइट हाऊस पते का इस्तेमाल व्हाइट हाऊस के कामकाज के लिए करते हैं।पॉलिटिको ने पहली बार कुशनेर के निजी ईमेल अकाउंट के इस्तेमाल की जानकारी दी थी। सरकारी कामकाज के लिए निजी ईमेल का इस्तेमाल राजनीतिक मुद्दा है जो पिछले वर्ष हुए राष्ट्रपति चुनाव में प्रमुखता से उठा था।राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को कड़ी टक्कर देने वाली हिलेरी क्लिंटन विदेश मंत्री का पद संभालने के दौरान निजी ईमेल अकाउंट के इस्तेमाल के लिए जांच के घेरे में हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News