जापान ने फिर दिखाई स्मार्टनेस, अब बनाया एेसा टॉयलेट

Saturday, Jul 01, 2017 - 06:01 PM (IST)

टोक्योः जापान हर चीज में आगे हैं चाहे वो आर्किटेक्चर की बात करे या फिर किसी टैक्नोलॉजी की। जापान हर चीज में अपनी स्मार्टनेस दिखा ही देता है। ऐसा ही कुछ इस बार भी जापानियों ने किया है। जी हां इस बार दुनिया का सबसे बेहतरीन टॉयलेट बनाया है । जापान के लोग तरह-तरह के एक्सपैरिमैंट करते रहते हैं। इस बार जापान की टॉयलेट बनाने वाली कंपनी टोटो ने एक ऐसा खास टॉयलेट बनाया है यहां आप एक रिमोट की मदद से म्यूजिक सुन सकते हैं, यहां स्वत सुखाने व धोने के लिए मशीन दी हुई है साथ ही इस टॉयलेट में अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

इस टॉयलेट का नाम Neorest NX है जो कंपनी की लेटेस्ट पैशकश है। कंपनी का फ्लागशिप जिसे हमेशा बेहतरीन टॉयलेट बनाने वाली कंपनी कहा जाता है। दिखने में खूबसूरत होने के साथ-साथ इस टॉयलेट की बिना बोर्डर वाली शेप होने की वजह से पानी की बर्बादी बहुत कम होगी और जो टोटो के टर्ननाडो फ्लशिंग के साथ मिलकर शौचालय अल्ट्रा क्लीन रखता है। 

इस्तेमाल के बाद, निओटेक्स एनएक्स की सफाई का उपयोग करता है जो 100 से अधिक नलिकाओं के माध्यम से गर्म पानी को धीरे से वितरित करता है जिसके बाद गर्म ताजा हवा उपयोगकर्ता के नीचे सूख जाता है। इस्तेमाल करने के बाद शौचालय खुद साफ हो जाता है और टेप में इलेक्ट्रोलाइज्ड क्लोराइड आयनों वाला पानी मिलता है। यदि यह पर्याप्त नहीं था तो शौचालय हर 8 घंटे में पानी की भाप से खुद को साफ करता है।

Advertising