ट्रंप से मतभेदों के बावजूद  एफ.बी.आई. निदेशक पद पर बने रहेंगे कॉमी

Wednesday, Jan 25, 2017 - 04:44 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एफबीआई के निदेशक जेम्स कॉमी के साथ अपने मतभेदों के बावजूद उन्हें अपने पद पर बने रहने के लिए कहा है। हिलेरी क्लिंटन के एक निजी ई-मेल के इस्तेमाल के मामले की जांच करने के अपने तरीकों को लेकर कॉमी को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। 

मामले से  जुड़े लोगों के अनुसार 50 वर्षीय कॉमी ने देश भर के अपने शीर्ष कानून प्रवर्तन एजैंटों से कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें अपने पद पर बने रहने के लिए कहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, कॉमी को उनके पद पर बनाए रखने के निर्णय के बाद राष्ट्रपति को एफ.बी.आई. निदेशक के पद पर किसी और की नियुक्ति के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। यह निर्णय कॉमी को ट्रंप के कई सहयोगी और रूसी सरकार के साथ उनके संभावित संबंधों के मामले में एफबीआई की जांच के केंद्र में भी रखेगा।’’

व्हाइट हाऊस में रविवार को कानून प्रवर्तन अधिकारियों के लिए रखे गए एक स्वागत समारोह में ट्रंप ने कॉमी को एफ.बी.आई. निदेशक के पद पर बनाए रखने का संकेत दिया था। सीएनएन ने कॉमी के बारे में ट्रंप को यह कहते हुए उद्धृत किया था, ‘‘वह मुझसे अधिक प्रसिद्ध हो गए हैं।’’ अभियान के दौरान, ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन के व्यक्तिगत ईमेल के इस्तेमाल के संबंध में क्लिंटन के खिलाफ आपराधिक आरोप तय नहीं करने को लेकर एफबीआई और न्याय विभाग की कड़ी आलोचना की थी।

Advertising