पत्रकार खशोगी के हत्या मामले में सऊदी के 5 अधिकारियों को मौत की सजा

Monday, Dec 23, 2019 - 04:05 PM (IST)

दुबईः पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के मामले में सऊदी अरब के 5 अधिकारियों को मौत की सजा सुनाई गई है लेकिन इस संबंध में आरोपी दो जानी मानी हस्तियों को दोषमुक्त करार दिया गया। सऊदी अरब के लोक अभियोजक ने सोमवार को यह जानकारी दी। अभियोजक ने एक बयान में कहा, ‘‘अदालत ने हत्या में प्रत्यक्ष रूप से शामिल पांच लोगों को मृत्युदंड सुनाया। इस मामले में सऊदी के शहजादे के शीर्ष सहयोगी पर आरोप नहीं लगाया गया है।  बता दें कि इस्तांबुल स्थित सऊदी के वाणिज्य दूतावास के भीतर खशोगी की हत्या कर दी गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खशोगी को नशीली दवाएं दी गईं और उसके बाद शव के टुकड़े कर दिए गए। शव के टुकड़ों को वाणिज्य दूतावास के बाहर एक एजेंट को दे दिया गया था।  अभियोजक पक्ष के प्रवक्ता कहना है कि हत्या के बारे में प्रिंस मोहम्मद को कोई जानकारी नहीं थी। 

 

जानकारी के अनुसार सऊदी के खुफिया विभाग के उपप्रमुख जनरल अहमद अल-असीरी ने खशोगी को देश में लाने का आदेश दिया था और जो टीम इस्तांबुल वाणिज्य दूतावास गई थी, उसके चीफ ने हत्या का आदेश दिया गया था।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकारी अभियोजक ने हत्या में शामिल 5 लोगों को मौत की सजा देने की मांग की थी। हत्या के मामले में कुल 21 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

 

Tanuja

Advertising